Move to Jagran APP

Akshay Kumar के गेम का पोस्टर नहीं है कॉपी, जानें- क्या है तीन जवानों वाली इस फोटो का मामला!

Fau-G Poster Controversy अक्षय कुमार के गेम फौ जी पर कंपनी का कहना है कि यह फोटो स्टरस्टॉक से खरीदी गई है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 02:58 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 02:58 PM (IST)
Akshay Kumar के गेम का पोस्टर नहीं है कॉपी, जानें- क्या है तीन जवानों वाली इस फोटो का मामला!
Akshay Kumar के गेम का पोस्टर नहीं है कॉपी, जानें- क्या है तीन जवानों वाली इस फोटो का मामला!

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इन दिनों अपनी फिल्मों के साथ-साथ मल्टीप्लेयर गेम फौ-जी की वजह से भी खबरों में हैं। दरअसल, एक्टर ने PUB-G पर बैन लगने के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर एक गेम FAU-G का पोस्टर रिलीज किया था। इस गेम के लिए कहा जा रहा है कि यह Pub-G की जगह ले सकता है और अक्षय कुमार ने इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल आत्मनिर्भर भारत से भी जोड़ा है। गेम की जानकारी सामने आने के बाद गेम का पोस्टर कॉपी किए जाने का मामला सामने आया।

loksabha election banner

इसके बाद सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा कि इस गेम का पोस्टर कहीं से कॉपी किया गया है और लोगों ने एक्टर और गेम को लेकर कमेंट करने शुरू कर दिए। हालांकि, गेम का निर्माण कर रही कंपनी की ओर से इस पर स्पष्टीकरण आ गया है कि यह फोटो कॉपी नहीं की गई है। रिपोर्ट के अनुसार, अब nCore के को फाउंडर विशाल गोंडल ने बताया है कि गेम के पोस्टर में इस्तेमाल की गई फोटो के लिए उन्होंने शटरस्टोक से लाइसेंस लिया है और उसके बाद इसका इस्तेमाल किया गया है। साथ ही कंपनी फेक न्यूज फैलाने वालों पर कानूनी कार्रवाई करवाने के बारे में सोच रही है।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Supporting PM @narendramodi’s Atma Nirbhar movement, proud to present a multiplayer action game, Fearless And United - Guards FAU-G. Besides entertainment, players will also learn about the sacrifices of our soldiers. 20% of the net revenue generated will be donated to #BharatKeVeer Trust #FAUG @vishygo #nCoreGames

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

क्या है मामला?

दरअसल, गेम का एक पोस्टर रिलीज किया गया था, जिसमें बैकग्राउंड में तीन आर्मी जवान नज़र आ रहे हैं। आर्मी जवान की फोटो पर गेम के नाम आदि लिखे हुए हैं। पोस्टर रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर होने लगे कि इस गेम का पोस्टर कॉपी किया हुआ है और लोगों ने आर्मी जवान वाली ऑरिजिनल फोटो भी शेयर करना शुरू कर दी। लोगों को कहना था कि गेम कंपनी को पोस्टर तो ऑरिजनल बनवाना था।

अब कंपनी ने इसका जवाब दे दिया है, जो बताता है कि इस फोटो को खरीदा गया है। बता दें कि हाल ही में सरकार ने कई मोबाइल एप्लीकेशन पर बैन लगाया है, जिसमें पबजी भी शामिल है। पबजी पर लगे बैन के बाद इस गेम के माध्यम से हिंदुस्तानी यूजर्स को ऐसा ही गेम देने की कोशिश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.