Move to Jagran APP

अक्षय कुमार ने अपने ससुर काका जी को ऐसे याद किया , आज उनकी वाइफ़ का भी बर्थडे है

हाल ही में ट्विंकल ने कहा था “राजेश खन्ना या अक्षय कुमार पर कभी कोई फिल्म लिखना या बनाना नहीं चाहती। मैं ऐसी कहानियां कहना चाहती हूँ जिनमें बहुत से परतें हों। जिसमें बताने के लिए बहुत कुछ हों।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 29 Dec 2018 03:42 PM (IST)Updated: Sat, 29 Dec 2018 03:42 PM (IST)
अक्षय कुमार ने अपने ससुर काका जी को ऐसे याद किया , आज उनकी वाइफ़ का भी बर्थडे है
अक्षय कुमार ने अपने ससुर काका जी को ऐसे याद किया , आज उनकी वाइफ़ का भी बर्थडे है

मुंबई। सदाबहार अभिनेता राजेश खन्ना का आज जन्म दिवस है। अक्षय कुमार उनके दामाद हैं। उनके लिए आज दो दो बर्थडे सेलेब्रेशन है। ससुर राजेश खन्ना और पत्नी ट्विंकल खन्ना का जन्मदिन जो है।

loksabha election banner

उन्होंने दिवंगत राजेश खन्ना को याद करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है। जिसमें अक्षय कुमार कहते हैं,' लाइफ में बड़ा होते समय मैंने राजेश खन्ना की बहुत ही खूबसूरत, हैरतअंगेज और उनके स्टारडम से जुड़ी कहानियां सुनी थीं । मुझे नहीं पता था कि एक दिन मैं उन्हीं की सबसे खूबसूरत बेटी से शादी करूंगा। आपकी इतनी कीमती बेटी देने के लिए धन्यवाद। आप दोनों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं।' इसके बाद अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर एक फोटो भी साझा की है। जिसमें राजेश खन्ना उनकी पत्नी डिंपल कपाड़िया और बेटी ट्विंकल खन्ना के साथ दिखाई दे रही है।

वहीं इस मौके पर ट्विंकल खन्ना ने भी पिता राजेश खन्ना को याद किया उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है,'बचपन में जब पिताजी के लिए ट्रक भर के फूल आते थे। तो मुझे लगता था कि यह मेरे लिए आ रहे हैं।' गौरतलब है कि राजेश खन्ना के जन्मदिन पर उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना भी अपना जन्मदिन मनाती है क्योंकि वह जन्मदिन उनके साथ साझा करती हैl

राजेश खन्ना की अभिनय के सब कायल थे। उनका वास्तविक नाम जतिन खन्ना था। अपने अंकल के कहने पर उन्होंने नाम अपना नाम बदल कर राजेश खन्ना कर लिया। 1969 से 1975 के बीच राजेश ने कई सुपरहिट फ़िल्में दीं, जिसमें आराधना', 'सच्चा झूठा', 'कटी पतंग', 'हाथी मेरे साथी', 'महबूब की मेहंदी', 'आनंद', 'आन मिलो सजना', 'आपकी कसम' सहित कई फिल्में शामिल हैं l

एक  दिन समुंदर किनारे चांदनी रात में डिम्पल और राजेश साथ घूम रहे थे। अचानक उस दौर के सुपरस्टार राजेश ने कमसिन डिम्पल के आगे शादी का प्रस्ताव रख दिया जिसे डिम्पल ठुकरा नहीं पाईं। शादी के वक्त डिम्पल की उम्र राजेश से लगभग आधी थी।

हाल ही में ट्विंकल ने कहा था “राजेश खन्ना या अक्षय कुमार पर कभी कोई फिल्म लिखना या बनाना नहीं चाहती। मैं ऐसी कहानियां कहना चाहती हूँ जिनमें बहुत से परतें हों। जिसमें बताने के लिए बहुत कुछ हों। यह एक अच्छी बात है कि लोग किसी के जीवन पर कहानी बना रहे हैं। कई सारे बायोपिक आये हैं और आने वाले हैं पर मेरे लिए यह महत्व नहीं रखता है। मैं ऐसी कहानियों में विश्वास रखती हूँ, जिसमें कुछ मैसेज हो, फिर वो चाहे किसी के व्यक्ति से जुड़ा ही क्यों न हो।"

यह भी पढ़ें: Box Office: चीन में Thugs Of Hindostan की पहले दिन की कमाई जानकर हिल जाएंगे आप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.