Move to Jagran APP

अजय और रणदीप के बाद अब इस 'लड़ाई' में कूद पड़े अक्षय कुमार!

सलमान, करण जौहर और अक्षय कुमार के इस लड़ाई में कूदने के बाद ये जंग और भी दिलचस्प हो गई है। सलमान ऐसी कहानियों को पसंद करते हैं, जिनमें इतिहास की ख़ुश्बू हो।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Tue, 03 Jan 2017 11:41 AM (IST)Updated: Tue, 03 Jan 2017 02:28 PM (IST)
अजय और रणदीप के बाद अब इस 'लड़ाई' में कूद पड़े अक्षय कुमार!

मुंबई। ये ख़बर तो हम आप तक पहुंचा ही चुके हैं कि सलमान ख़ान और करण जौहर ने एक फ़िल्म के लिए हाथ मिला लिया है। दोनों मिलकर इसे प्रोड्यूसर करेंगे और फ़िल्म में लीड रोल अक्षय कुमार निभाएंगे, लेकिन जिस सबजेक्ट पर ये फ़िल्म बनने की ख़बर है, उसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे।

loksabha election banner

सूत्रों से जो ख़बर मिल रही है, उसके मुताबिक़ सलमान और करण की ये फ़िल्म इतिहास प्रसिद्ध बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर आधारित है, जिसमें अक्षय कुमार सिख अवतार में नज़र आएंगे। इस फ़िल्म को अनुराग सिंह डायरेक्ट कर रहे है। वैसे बैटल ऑफ़ सारागढ़ी सुनकर आप चौंक रहे होंगे, क्योंकि ये नाम आप पहले अजय देवगन और रणदीप हुड्डा को लेकर सुन चुके होंगे। अजय देवगन बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर संस ऑफ़ सरदार के नाम से फ़िल्म बना रहे हैं, जिसमें वो ख़ुद लीड रोल निभा रहे हैं। वहीं, इसी विषय पर दूसरी फ़िल्म राजकुमार संतोषी बना रहे हैं, जिसमें रणदीप हुड्डा लीड रोल निभाएंगे। रणदीप ने तो अपने किरदार के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं और आजकल वो बढ़ी हुई दाढ़ी के साथ दिखते हैं।

इसे भी पढ़ें- जब आमने-सामने होंगे सुल्तान और रईस तो होगा टू मच फ़न

सलमान, करण जौहर और अक्षय कुमार के इस लड़ाई में कूदने के बाद ये जंग और भी दिलचस्प हो गई है। सलमान ख़ान ऐसी कहानियों को पसंद करते हैं, जिनमें भव्यता के साथ इतिहास की ख़ुश्बू हो। सारागढ़ी की लड़ाई 1897 में ब्रिटिश इंडियन आर्मी की सिख रेजीमेंट और अफ़गान उरकाज़ी कबालियों के बीच हुई थी, जिसमें हवलदार ईश्वर सिंह ने अपनी छोटी सी टुकड़ी के साथ लगभग 10 हज़ार अफ़गान हमलावरों को रोककर रखा था।

इसे भी पढ़ें- सलमान ख़ान ने किया नई फ़िल्म का एलान, हीरो बनेगा ये सुपरस्टार

एक ही विषय पर फ़िल्में बॉलीवुड में पहले भी बनती रही हैं। कुछ साल पहले क्रांतिकारी सरदार भगत सिंह की बायोपिक फ़िल्म को लेकर भी बॉलीवुड में ऐसी ही ख़ींचतान हुई थी। उस वक़्त अजय देवगन को लेकर राजकुमार संतोषी ने द लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह बनाई थी, जबकि बॉबी देओल और सनी देओल को लेकर गुड्डू धनोआ ने 23 मार्च 1931: शहीद बनाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.