Move to Jagran APP

Laxmmi Bomb के नाम पर विवाद! हिंदू सेना की धमकी- नाम नहीं बदला गया तो होगा विरोध

Akshay Kumar Film Laxmmi Bomb अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम रिलीज से पहले के फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है और अब फिल्म के नाम पर सवाल उठाए जा रहे हैं। हिंदू सेना ने नाम बदलने की अपील की है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 12:49 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 12:49 PM (IST)
Laxmmi Bomb के नाम पर विवाद! हिंदू सेना की धमकी- नाम नहीं बदला गया तो होगा विरोध
लक्ष्मी बम फिल्म पोस्टर (फाइल फोटो )

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी बम जल्द ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। फिल्म का ट्रेलर लोगों को काफी पसंद आ रहा है और कई स्टार्स ने तो फिल्म के ट्रेलर को कई बार भी देखा है। हालांकि, फिल्म रिलीज से पहले के फिल्म को लेकर विवाद शुरू हो गया है और अब फिल्म के नाम पर सवाल उठाए जा रहे हैं। साथ ही आरोप लगाए जा रहे हैं कि फिल्म के माध्यम से लव जिहाद को प्रमोट किया जा रहा है। अब हिंदू सेना नाम के संगठन ने इसकी शिकायत केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से की है।

loksabha election banner

हिंदू सेना ने प्रमोटर्स, कलाकारों और क्रू के खिलाफ उचित कार्रवाई करने और फिल्म के नाम को बदलने की मांग की है। हिंदू सेना का मानना ​​है कि फिल्म के नाम से हिंदू देवी 'लक्ष्मी' के नाम और हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचा है। हिंदू सेना ने अपने ऑफिशियल लेटर में यह भी धमकी दी है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो वे सिनेमा हॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे, जहां फिल्म की स्क्रीनिंग होनी है। साथ ही कहा कि अगर फिल्म के नाम में कोई भी बदलाव नहीं होता है तो वो फिल्म का बहिष्कार करेंगे।

वहीं, हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता का भी कहना है, 'अगर हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो हिंदू सैनिक सिनेमाघरों के बाहर प्रदर्शन करेंगे। मैं हिंदू धर्म के सभी लोगों से रिक्वेस्ट करता हूं कि अगर फिल्म रिलीज से पहले नाम में बदलाव नहीं होता है तो इस फिल्म का बहिष्कार करें।' साथ ही स्टेटमेंट में कहा गया है कि मां लक्ष्मी का नाम बम के साथ इस्तेमाल किया गया है, जो हिंदू धर्म के लिए अस्वीकार्य है। फिल्म में हिंदुओं को भड़काने के लिए बम शब्द का इस्तेमाल किया गया है।  

लक्ष्मी बम फ़िल्म के ट्रेलर को भी शानदार रिस्पॉन्स मिला था। एक दिन के अंदर ट्रेलर को 70 मिलियन से अधिक व्यूज़ मिले थे, जो अपने आप एक रिकॉर्ड है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.