Move to Jagran APP

रणबीर कपूर 2020 में छोड़ेंगे 'ब्रह्मास्त्र', 'दंबग' के साथ क्रिसमस पर अक्षय देंगे Good News

Brahmastra Postponed सलमान ख़ान ने हाल ही में अपनी फ़िल्म Dabangg 3 को क्रिसमस पर लाने का एलान किया है जिसे प्रभुदेवा डायरेक्ट कर रहे हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 04:53 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 11:07 AM (IST)
रणबीर कपूर 2020 में छोड़ेंगे 'ब्रह्मास्त्र', 'दंबग' के साथ क्रिसमस पर अक्षय देंगे Good News
रणबीर कपूर 2020 में छोड़ेंगे 'ब्रह्मास्त्र', 'दंबग' के साथ क्रिसमस पर अक्षय देंगे Good News

मुंबई। रणबीर कपूर की 'Brahmastra' और अक्षय कुमार की 'Good News' के लिए आपको थोड़ा और इंतज़ार करना पड़ेगा। करण जौहर ने अपनी इन दोनों फ़िल्मों की रिलीज़ डेट आगे खिसका दी हैं। 

loksabha election banner

पहले बात करते हैं 'ब्रह्मास्त्र' की, जिसे अयान मुखर्जी डायरेक्ट कर रहे हैं। इस सुपरनेचुरल सुपरहीरो फ़िल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और अमिताभ बच्चन मुख्य किरदारों में हैं। अयान ने सोशल मीडिया में एक नोट लिखकर फ़िल्म की तिथि बदलने की सूचना दी है। फ़िल्मों के शौक़ीनों और फ़िल्म व्यवसाय में दिलचस्पी रखने वालों के नाम लिखे गये इस नोट में अयान कहते हैं- ''ब्रह्मास्त्र मेरा सपना है जो 2011 में मैंने देखा था और 2013 में यह जवानी है दीवानी की रिलीज़ से ही मैं इसे पूरा करने की कोशिश कर रहा हूं। यह सपना है, अपने देश को ऐसी फ़िल्म देने का, जो वाकई में नई, शानदार और एक अलग ही स्तर पर हो। ना सिर्फ़ कहानी किरदार और भावनाओं के मामले में, बल्कि दृश्य और दृश्यों के प्रभाव में भी।

इस विज़न को पाने के लिए लम्बे समय से कोशिशें जारी हैं। जब हमने कुम्भ में फ़िल्म का लोगो रिलीज़ किया था तो हमें लगा था कि हम सही रास्ते पर हैं और फ़िल्म की रिलीज़ डेट क्रिसमस 2019 एलान कर दी। लेकिन पिछले ही हफ़्ते मेरी वीएफएक्स टीम को लगा कि उन्हें वीएफएक्स, साउंड और म्यूज़िक पर काम करने के लिए और समय चाहिए। इसलिए हम अपने लक्ष्य क्रिसमस रिलीज़ से आगे जा रहे हैं। अब हम फ़िल्म को 2020 की गर्मियों में रिलीज़ करेंगे और तारीख़ का एलान निश्चित होने के बाद विधिवत करेंगे।'' इसके साथ अयान ने फ़िल्म के लिए सभी की दुआएं और शुभकामनाएं मांगी हैं। 

 

View this post on Instagram

Release Date 💥 #Brahmastra @amitabhbachchan #RanbirKapoor @aliaabhatt #Nagarjuna @Imouniroy @Ayan_Mukerji @ipritamofficial @karanjohar @apoorva1972 #NamitMalhotra @FoxStarHindi @BrahmastraFilm

A post shared by Dharma Productions (@dharmamovies) on

यह तो रही आधिकारिक वजह, मगर अनाधिकारिक तौर पर माना जा रहा है कि ब्रह्मास्त्र की रिलीज़ पोस्टपोन करने के पीछे सलमान ख़ान की दबंग 3 भी हो सकती है, जिसके इसी साल क्रिसमस पर आने का एलान हाल ही में किया गया है। प्रभुदेवा निर्देशित इस फ़िल्म में सलमान एक बार फिर अपने चुलबुल पांडे वाले अवतार में लौट रहे हैं। सोनाक्षी सिन्हा फीमेल लीड रोल में हैं। दबंग एक हिट फ्रेंचाइजी है, जिससे टकराना नुक़सानदायक हो सकता है।

 

View this post on Instagram

Chulbul is back..... #Dabangg3 @aslisona @arbaazkhanofficial @nikhildwivedi25 @prabhudheva @skfilmsofficial

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan) on

बहरहाल, रणबीर और सलमान का मुक़ाबला तो टल गया, मगर इस क्रिसमस पर अब सलमान को अक्षय कुमार से भिड़ना होगा, क्योंकि करण ने Good News को अब सितम्बर के बजाए दिसम्बर में रिलीज़ करने का एलान किया है। यह फ़िल्म अब 27 दिसम्बर को आएगी। गुड न्यूज़ में अक्षय के साथ करीना कपूर लीड रोल में हैं। ऐसा लगता है कि मेकर्स Happy New Year के साथ गुड न्यूज़ सेलिब्रेट करना चाहते हैं।

 

View this post on Instagram

This New Year’s, we promise to bring you #GoodNews!🍼 @karanjohar @apoorva1972 @akshaykumar #KareenaKapoorKhan @diljitdosanjh @kiaraaliaadvani @raj_a_mehta #CapeOfGoodFilms @zeestudiosofficial

A post shared by Dharma Productions (@dharmamovies) on

पहले गुड न्यूज़ 6 सितम्बर को रिलीज़ होने वाली थी। इस क्रिसमस के अलावा अगले साल ईद पर भी अक्षय और सलमान की टक्कर की आशंका बनी हुई है, क्योंकि ईद पर अक्षय की सूर्यवंशी और सलमान की इंशाल्लाह रिलीज़ होने वाली हैं। सूर्यवंशी को रोहित शेट्टी डायरेक्ट कर रहे हैं और कटरीना कैफ़ फीमेल लीड में हैं, जबकि इंशाअल्लाह के निर्देशक संजय लीला भंसाली हैं और आलिया इसमें सलमान के अपोज़िट हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.