Move to Jagran APP

अजय देवगन अब वो करने जा रहे हैं, जो अक्षय कर रहे गोल्ड में और शाहरुख़ तो कब का कर चुके

अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड इस साल 15 अगस्त को रिलीज़ होने जा रही है।

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 04:10 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 11:33 AM (IST)
अजय देवगन अब वो करने जा रहे हैं, जो अक्षय कर रहे गोल्ड में और शाहरुख़ तो कब का कर चुके
अजय देवगन अब वो करने जा रहे हैं, जो अक्षय कर रहे गोल्ड में और शाहरुख़ तो कब का कर चुके

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अजय देवगन लगातार अपनी फिल्मों की घोषणा कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी नयी फिल्म चाणक्य की घोषणा की है। लव रंजन की भी फिल्म वह करने जा रहे हैं।

loksabha election banner

अब नयी ख़बर यह है कि उन्होंने एक और नयी घोषणा की है कि अब वह फुटबॉल कोच की भूमिका में नज़र आने जा रहे हैं। जी हां, वह महान फुटबॉल कोच सय्यद अब्दुल रहीम की बायोपिक में लीड रोल करेंगे। अब्दुल रहीम को फुटबॉल के वास्तुकार के रूप में जाना जाता है। कोच के रूप में उनका कार्यकाल भारतीय फुटबॉल का बेहतरीन युग माना जाता है। उनके मार्गदर्शन में भारतीय टीम पहली बार 1956 के मेलबर्न ओलिम्पिक फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमी फाइनल तक पहुंची थी। इस फिल्म को बोनी कपूर, आकाश चावला और जॉय सेनगुप्ता प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस बारे में बोनी कपूर कहते हैं कि जब आकाश और जॉय मेरे पास कहानी लेकर आये, तो मुझे हैरानी हुई कि लोगों को इस बारे में खास जानकारी नहीं है। इसलिए हम चाहते हैं कि यह कहानी लोगों तक पहुंचे। अजय देवगन फिल्म के साथ पूरा न्याय करेंगे। इस बात को लेकर वह स्पष्ट हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि अजय देवगन अब वही करने जा रहे हैं, जो शाहरुख़ खान ने फिल्म चक दे इंडिया में किया था और अक्षय कुमार गोल्ड में कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Box Office पर आज से सूरमा, पहले दिन इतनी कमाई की उम्मीद

अजय देवगन के लिए यह पहली स्पोर्ट्स फिल्म भी होगी। इसके अलावा अजय तानाजी पर फिल्म बना रहे हैं। स्पष्ट है कि अजय की यही प्लानिंग है कि वह आने वाले समय में हर तरह की फिल्में करें। 

यह भी पढ़ें: करण को फिर कुछ हुआ, इसलिए बनेगा इस हिट फिल्म का सीक्वल

आपको बता दें कि, फ़रहान अख़्तर और अक्षय कुमार के प्रोडक्शन बैनर पर बन रही इस फिल्म की शूटिंग का बड़ा हिस्सा लंदन में शूट हुआ है और कुछ हिस्सों की शूटिंग पटियाला में भी। फिल्म गोल्ड से छोटे परदे की स्टार और नागिन फेम मौनी रॉय अक्षय के अपोज़िट हैं । फिल्म में अमित साध, सनी कौशल और कुणाल कपूर भी हैं। फिल्म इस साल 15 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है ।  2007 में आई शाहरुख़ खान स्टारर फिल्म हॉकी पर आधारित थी। इसमें शाहरुख़ खान ने कबीर खान की भूमिका निभाई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.