Move to Jagran APP

कान फिल्म फेस्टिवल: ब्लैक रेट्रो लुक में पहुंची कंगना, ऐश 12 को बिखेरेंगी जलवा

जाने माने डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी की साड़ी पहन कर आईं कंगना ने इस मौके पर कहा कि ...

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sat, 05 May 2018 09:59 PM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 12:40 PM (IST)
कान फिल्म फेस्टिवल: ब्लैक रेट्रो लुक में पहुंची कंगना, ऐश 12 को बिखेरेंगी जलवा
कान फिल्म फेस्टिवल: ब्लैक रेट्रो लुक में पहुंची कंगना, ऐश 12 को बिखेरेंगी जलवा

मुंबई। फ़्रांस में आठ मई से शुरू हो चुके और 19 मई तक चलने वाले वाले प्रतिष्ठित 71वें कान फिल्म फेस्टिवल में इस बार न सिर्फ़ भारतीय सुंदरियों का जलवा बरक़रार रहेगा बल्कि हिंदी फिल्में भी इंटरनेशनल लेवल पर अपना दम दिखाएंगी। फ्रेंच रिवेरा में इस बार पाकिस्तानी चेहरा भी रेड कार्पेट पर दिखेगा।

loksabha election banner

एक वोदका ब्रांड की एम्बेसेडर बनी कंगना रनौत ने कान में अपनी पहली एंट्री ली है। सेंसर बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी के साथ इंडियन पवेलियन में पहुँचने से पहले वो ब्लैक रेट्रो लुक में नज़र आईं l जाने माने डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी की साड़ी पहन कर आईं कंगना ने इस मौके पर कहा कि वो कान में भारत का प्रतिनिधित्व कर गर्व महसूस कर रही हैं l कान सिर्फ़ रेड कार्पेट पर चलने के लिए अन्य बहुत से महत्वपूर्ण काम के लिए भी आयोजित किया जाता है l 

 

उधर बच्चन बहू, ऐश्वर्या राय बच्चन कल यानि 12 मई को कान फिल्म फेस्टिवल में रेड कार्पेट पर नज़र आएंगी l इंटरनेशनल कॉस्मेटिक्स ब्रांड की एम्बेसेडर बन कर उनका कान में हमेशा ही जलवा रहा है l  

शाहरुख़ खान के साथ फिल्म रईस में काम कर चुकीं माहिरा खान को हाल ही में जाने माने कॉस्मेटिक ब्रांड ने एम्बेसेडर बनाया है और वो इस बार कान के रेड कार्पेट पर चलेंगी। पहली बार कान में शिरकत करने जा रहीं माहिरा ने 1977 कान फेस्टिवल की अर्नाल्ड श्वाज़नेगर की एक तस्वीर डालने और माई नेम इज़ कान लिखते हुए इस खबर की पुष्टि की है।

Let’s do this! 💪🏼 #Cannes2018 ☝🏼Arnold Schwarzenegger at the 1977 Cannes Film Festival, where he presented the documentary "Pumping Iron."

A post shared by Mahira Khan (@mahirahkhan) on

भारत की तरफ से इस बार भी ऐश्वर्या राय बच्चन, सोनम कपूर और दीपिका पादुकोण रेड कार्पेट पर चलेंगी। दीपिका 10 और 11 मई को रेड कार्पेट पर चलेंगी। ऐश्वर्या बच्चन 12 और 13 मई को और सोनम कपूर 14 और 15 मई के इवेंट में शामिल होंगी।

पहली बार कान फिल्म फेस्टिवल में कंगना रनौत को न्यौता मिला है। कंगना ने इस बारे में कहा है कि भारतीय फिल्मों को जिस तरह इंटरनेशनल प्लेटफार्म पर सराहा जा रहा है उसे देख कर ख़ुशी होती है। वो कान फेस्टिवल में शामिल होने के लिए थ्रिल्ड हैं। दिव्या दत्ता भी इस बार कान में अपना डेब्यू करेंगी। नंदिता दास की नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी स्टारर फिल्म मंटो भी कान का हिस्सा होगी। फिल्मिस्तान और एयरलिफ्ट सहित कई फिल्मों में काम कर चुके इनामुलहक की फिल्म नक्काश का फर्स्ट लुक भी कान में रिलीज़ किया जाएगा। एक आदमी और उसकी नौकरानी के रिश्तों पर बनी फिल्म सर को कान के क्रिटिक्स वीक में स्क्रीनिंग के लिए सलेक्ट किया गया है। तिलोत्तमा शोम ने फिल्म में लीड रोल किया है।

दिनकर राव की फिल्म अस्थि और राजकुमार राव-नरगिस फख़री स्टारर फिल्म 5 वेडिंग्स प्रीमियर होगा। पहली बार कान फेस्टिवल में जा रहे धनुष, इंग्लिश-फ्रेंच फिल्म The Extraordinary Journey of the Fakir का पोस्टर लॉन्च करेंगे। तीन मराठी फिल्में, पलशीची पीटी , ईदक और क्षितिज भी कान में दिखाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें: सोनम दी वेडिंग: इन डिज़ाइनरों ने तैयार किये कपड़े, शादी के बाद कान फेस्टिवल जायेंगी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.