Move to Jagran APP

2019 Balakot Airstrike: पाकिस्तान पर बॉलीवुड की एयरस्ट्राइक, भंसाली लाएंगे कहानी 'बालाकोट' की

2019 Balakot Airstrike इस साल आयी उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक ने बॉलीवुड को एक नये तरह का जॉनर दे दिया है। समसामयिक घटनाओं पर फ़िल्मों के निर्माण में तेज़ी आयी है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 03:43 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 07:43 PM (IST)
2019 Balakot Airstrike: पाकिस्तान पर बॉलीवुड की एयरस्ट्राइक, भंसाली लाएंगे कहानी 'बालाकोट' की
2019 Balakot Airstrike: पाकिस्तान पर बॉलीवुड की एयरस्ट्राइक, भंसाली लाएंगे कहानी 'बालाकोट' की

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2019 में उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक ने दर्शकों को ख़ूब प्रभावित किया। आदित्य धर निर्देशित फ़िल्म इस साल की सबसे कामयाब फ़िल्मों में शामिल है। अब बालाकोट एयरस्ट्राइक की कहानी को पर्दे पर लाने की तैयारी की जा रही है। ख़ास बात यह है कि इस फ़िल्म में संजय लीला भंसाली सह निर्माता की भूमिका में होंगे, जबकि फ़िल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर के हवाले किया गया है। 

prime article banner

भंसाली प्रोडक्शन के ट्विटर हैंडल से यह ख़बर ब्रेक की गयी है। ट्वीट में दी गयी जानकारी के अनुसार, फ़िल्म का शीर्षक 2019 बालाकोट एयरस्ट्राइक है। फ़िल्म के निर्माताओं में भंसाली के अलावा भूषण कुमार, महावीर जैन और प्रज्ञा कपूर के नाम हैं। कहा गया है कि एक ऐसी कहानी, जो देश के सपूतों और उनकी कभी ना मिटने वाले जज़्बे को सलाम करती है। फ़िल्म भारतीय वायु सेना की उपलब्धियों को पर्दे पर दिखाएगी।

2019 में हुईं बालाकोट एयरस्ट्राइक 26 फरवरी की सुबह पाकिस्तान के क़ब्ज़े वाली कश्मीर में की गयी थीं। भारतीय वायु सेना के विमानों ने पाकिस्तान के पख़्तूनख्वा के खैबर इलाक़े में स्थित बालाकोट पर बमबारी करके कई आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद किया था, जिसकी काफ़ी चर्चा हुई थी। फ़िल्म के कलाकारों और रिलीज़ डेट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गयी है। 

इस साल आयी उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक ने बॉलीवुड को एक नये तरह का जॉनर दे दिया है। समसामयिक घटनाओं पर फ़िल्मों के निर्माण में तेज़ी आयी है। उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक ने बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाबी का नया इतिहास रचा था। फ़िल्म ने तमाम उम्मीदों को पीछे छोड़ते हुए 240 करोड़ से अधिक जमा किये थे और 2019 की अब तक की तीसरी सबसे अधिक नेट कलेक्शन करने वाली फ़िल्म बनी हुई है। 

फ़िल्म में विक्की कौशल ने लीड रोल निभाया था, जबकि परेश रावल भी एक अहम भूमिका में नज़र आये थे। यामी गौतम ने भी फ़िल्म में अंडरकवर इंटेलीजेंस एजेंट का रोल प्ले किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.