Move to Jagran APP

सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद सोनू निगम की चेतावनी, म्यूज़िक इंडस्ट्री से भी आ सकती हैं सुसाइड ख़बरें

Sonu Nigam ने वीडियो में कहा- नये आर्टिस्ट खून के आंसू रोते हैं कभी-कभी। अगर वो मर गये तो आप पर भी प्रश्न चिह्न लगेगा। इन्हें प्रताड़ित मत कीजिए।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 01:17 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 10:02 AM (IST)
सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद सोनू निगम की चेतावनी, म्यूज़िक इंडस्ट्री से भी आ सकती हैं सुसाइड ख़बरें
सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद सोनू निगम की चेतावनी, म्यूज़िक इंडस्ट्री से भी आ सकती हैं सुसाइड ख़बरें

नई दिल्ली, जेएनएन। सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन से फ़िल्म इंडस्ट्री हिली हुई है। उनके परिजनों से लेकर फैंस और उन्हें जानने वाले बेहद दुखी हैं। किसी की समझ नहीं आ रहा कि आख़िर ऐसा हुआ क्यों।सोशल मीडिया में दुख ज़ाहिर करने के साथ नेपोटिज़्म और इनसाइडर-आउटसाइडर की बहस छिड़ी हुई है।

loksabha election banner

ऐसे में सिंगर सोनू निगम ने एक इमोशनल वीडियो के ज़रिए म्यूज़िक इंडस्ट्री में आर्टिस्टों की बदहाली का मुद्दा उठा दिया है। सोनू ने एक सुपरस्टार पर भी नाम लिये बिना आरोप लगाया कि वो नये लोगों को परेशान करते हैं।

सोनू ने यह वीडियो इंस्टाग्राम पर गुरुवार रात पोस्ट किया है। लगभग 7.30 मिनट के इस वीडियो में सोनू कहते हैं-''पूरा भारत कई प्रेशर से गुज़र रहा है। मेंटल और इमोशनल प्रेशर सुशांत सिंह राजपूत के जाने के बाद में। जो लाज़िमी है। जवान ज़िंदगी को जाते हुए देखना आसान बात नहीं है।''

सोनू आगे कहते हैं- इस वी लॉग से एक रिक्वेस्ट करना चाहता हूं। फ़िल्मों से बड़ा माफिया म्यूज़िक में है। मैं समझ सकता हूं कि बिज़नेस करना ज़रूरी है। लोगों को लगता है हम रूल करें। मैं कम उम्र में आ गया था तो निकल गया। जो नये बच्चे हैं उनके लिए बड़ा मुश्किल है। कितने लड़के, लड़कियां मुझे बोलते हैं। परेशान हैं वो। प्रोड्यूसर काम करना चाहता है, म्यूज़िक कंपोज़र काम करना चाहता है, डायरेक्टर काम करना चाहता है, मगर म्यूज़िक कंपनी बोलेगी ये हमारा आर्टिस्ट नहीं है।

सोनू म्यूज़िक इंडस्ट्री के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहते हैं- ''मैं समझ सकता हूं कि आप लोग म्यूज़िक को कंट्रोल करते हैं। आप रेडियो और फ़िल्मों में क्या बजेगा, यह कंट्रोल करते हैं। लेकिन ऐसा मत कीजिए, दुआ-बददुआ बहुत बड़ी चीज़ होती है। यह ठीक नहीं है। यह जो दो लोगों के हाथों में ताकत है ना। दो कंपनीज़ हैं उनके हाथ में ताकत है कि इसको गवाओ इसको मत गवाओ।

15 सालों से मेरी गाने की कोई इच्छा नहीं है। नये आर्टिस्ट खून के आंसू रोते हैं कभी-कभी। अगर वो मर गये तो आप पर भी प्रश्न चिह्न लगेगा। कम्पोजर्स वगैरह जो होते हैं, यह गंधर्व लोग हैं। इन्हें प्रताड़ित मत कीजिए। इन पर थोड़ा इज़ी रहिए। आज जिस बड़े एक्टर पर अंगुलियां उठ रही हैं, उसने अरिजीत सिंह के साथ ऐसा कर रखा है। आप अपनी पॉवर का ऐसे इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं।''

 

View this post on Instagram

You might soon hear about Suicides in the Music Industry.

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial) on

सोनू म्यूज़िक इंडस्ट्री की गुटबाज़ी की तरफ़ इशारा करते हुए कहा, ''मैं 1989 से म्यूज़िक इंडस्ट्री में हूं। मेरे साथ ऐसा कर सकते हो तो छोटे बच्चों के साथ में कैसा कर रहे होओगे आप लोग। एक ही गाने को 9-9 लोगों से गवाते हो। यह सही है क्या कि अगर मेरी कंपनी का है तो काम दूंगा। वरना कितना भी अच्छा हो, काम नहीं दूंगा। डायरेक्टर, प्रोड्यूसर भी ख़ुश नहीं हैं। उन्हें उनकी मर्ज़ी का म्यूज़िक बनाने नहीं दिया जा रहा।

मैं अपनी म्यूज़िक इंडस्ट्री के गुज़ारिश करूंगा कि आज सुशांत सिंह राजपूत मरा है। एक एक्टर मरा है। कल आप किसी सिंगर के बारे में सुन सकते हैं। किसी कम्पोज़र के बारे में भी सुन सकते हैं। या किसी गीतकार के बारे में भी सुन सकते हैं। ये जो माहौल है हमारे म्यूज़िक में, ये फ़िल्मों से ज़्यादा माफिया हैं। दुर्भाग्यवश।'' इस वीडियो को पोस्ट करने के साथ सोनू ने कैप्शन लिखा- आप जल्द म्यूज़िक इंडस्ट्री में सुसाइड्स के बारे में सुन सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.