Move to Jagran APP

Coronavirus की वजह से अनाथ हुए बच्चों की मदद कर रहे हैं सोनू सूद, सरकार से भी की ये अपील

कोरोना काल में अभिनेता सोनू सूद गरीबों परेशान और जरूरतमंद लोगों के मसीह बनकर सामने आए हैं। वह लगातार कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए आगे आते रहते हैं। अब सोनू सूद ने कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 10:11 AM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 10:11 AM (IST)
Coronavirus की वजह से अनाथ हुए बच्चों की मदद कर रहे हैं सोनू सूद, सरकार से भी की ये अपील
बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद , Instagram: sonu_sood

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना काल में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद गरीबों, परेशान और जरूरतमंद लोगों के मसीह बनकर सामने आए हैं। वह लगातार कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए आगे आते रहते हैं। अब सोनू सूद ने कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है। साथ ही उन्होंने हर राज्य सरकारों से अपील की है कि कोरोना वायरस की वजह से अनाथ हुए बच्चों के लिए सरकारें मुफ्त में शिक्षा प्रदान करें।

loksabha election banner

सोना सूद ने हाल में अंग्रेजी वेबसाइट स्पॉटब्वॉय से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की परिस्थिति के बारे में लंबी बात की। सोनू सूद ने कहा, 'मैं बढ़ती स्थिति से वाकिफ हूं। यह गंभीर है। मैं उन परिवारों और बच्चों के संपर्क में हूं, जिन्होंने अपने माता-पिता को खो दिया है। मैंने राज्य सरकारों से भी अनुरोध किया था कि कोविड अनाथ बच्चों की शिक्षा मुफ्त की जाए और जिन परिवारों ने अपने कमाने वाले सदस्यों को खो दिया है, उन्हें किसी प्रकार की नियमित पेंशन प्रदान की जाए। मुझे खुशी है कि ऐसा हो रहा है।'

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

सोनू को यह जानकर खुशी हुई है कि राज्य सरकारों ने इस संकट पर तुरंत कार्रवाई कर रही हैं। उन्होंने आगे कहा, '11-12 राज्यों ने पहले ही बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा, और कुछ पेंशन की घोषणा की है। लेकिन मुझे लगता है कि इस मामले में और भी बहुत कुछ करने की जरूरत है। कोविड अनाथों की मदद के प्रयासों को और अधिक संयुक्त करने की आवश्यकता है। हमें इस संकट की अधिक स्थायी वित्तीय समाधान खोजने की जरूरत है। सरकारी स्कूलों में ही नहीं निजी स्कूलों में भी बच्चों को मुआवजा और पेंशन मिलनी चाहिए। अनाथ बच्चे हर स्थिति में समान रूप से कमजोर होते हैं। सरकारी स्कूलों में सिर्फ बच्चों को ही क्यों देखते हैं?'

सोनू सूद ने सरकार से अपील करते हुए कहा है, 'एक सख्त कानून को सभी स्कूलों में बच्चों को समान ध्यान और मुआवजा देना अनिवार्य बनाना चाहिए। हम उन सभी बच्चों का डेटा इकट्ठा करने की कोशिश कर रहे हैं जो इस तरह प्रभावित हुए हैं और हम उनके लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे हैं।' सोल मीडिया पर सोनू सूद के इस बयान की काफी चर्चा हो रही है।

आपको बता दें कि सोनू सूद उन कलाकारों में से एक है जो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह सोशल मीडिया के जरिए परेशान, गरीब और जरूरमंद लोगों की परेशानियां भी सुनते रहते हैं। साथ ही अपने फैंस से भी रूबरू होते रहते हैं। लोगों की मदद करने की वजह से सोनू सूद को बहुत से लोग अपना मसीह मानते हैं और उनकी पूजा भी करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.