Move to Jagran APP

The Big Bull और स्कैम 1992 की तुलना पर बोले अभिषेक बच्चन, ‘ये एक सबजेक्ट पर बनीं अलग-अलग फिल्म हैं’

अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘द बिग बुल’ इस वक्त काफी चर्चा में है। इस फिल्म को लेकर काफी चर्चा इसलिए भी है क्योंकि ‘द बिग बुल’ उसी प्लॉट पर आधारित है जिस प्लॉट पर कुछ वक्त पहले ‘स्कैम 1992’ रिलीज़ हुई थी।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 03:50 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 03:55 PM (IST)
The Big Bull और स्कैम 1992 की तुलना पर बोले अभिषेक बच्चन, ‘ये एक सबजेक्ट पर बनीं अलग-अलग फिल्म हैं’
Photo Credit - The Big Bull and Scam 1992 Poster

नई दिल्ली, जेएनएन। अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘द बिग बुल’ इस वक्त काफी चर्चा में है। फिल्म अगले महीने 8 अप्रेल को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ होगी। इस फिल्म को लेकर काफी चर्चा इसलिए भी है क्योंकि ‘द बिग बुल’ उसी प्लॉट पर आधारित है जिस प्लॉट पर कुछ वक्त पहले ‘स्कैम 1992’ रिलीज़ हुई थी। सोनी लिव पर रिलीज़ हुई सीरीज़ ‘स्कैम 1992’ देश को हिला देने वाले स्टॉक मार्केट स्कैम के मास्टरमाइंड हर्षद मेहता के जीवन से प्रेरित थी और ‘द बिग बुल’ भी उस स्कैम पर आधारित है। यही वजह है फिल्म के रिलीज़ होने से पहले ही इसकी तुलना हंसल मेहता की सीरीज़ ‘स्कैम 1992’ से की जा रही है। पर अभिषेक बच्चन का मानना है कि दोनों फिल्मों की तुलना करना ठीक नहीं होगा, क्योंकि भले ही कॉन्सेप्ट एक ही हो, लेकिन फिर भी दोनों फिल्में एक दूसरे से अलग होंगी।

loksabha election banner

स्पॉटब्वॉय की खबर के मुताबिक अभिषेक ने कहा, ‘हमने वो फिल्म बनाई जो हम बनाना चाहते थे, और द बिग बुल से पूरी तरह संतुष्ट भी हैं। उम्मीद करता हूं कि ऑडियंस ‘द बिग बुल’ और ‘स्कैम 1992’ के बीच तुलना नहीं करेगी। ये दो अलग-अलग क्रिएशन हैं जो एक ही सब्जेक्ट पर बनी हैं’। एक्टर का मानना है कि अजय देवगन और बॉबी देओल दोनों ने भगत सिंह का किरदार निभाया है वो भी एक ही साल (2002) में लेकिन कोई उनकी तुलना नहीं करता’। द बिग बुल का निर्देशन कूकी गुलाटी ने किया है, जबकि इस फ़िल्म के निर्माता अजय देवगन हैं। वहीं 1992 स्कैम को हंसम मेहता ने निर्देशित किया था और इसमें प्रतीक गांधी ने हर्षद मेहता का करिदार निभाया था।

आपको बता दें कि ‘द बिग बुल’ में अभिषेक बच्चन के साथ इलियाना डिक्रूज़ और सोहम शाह भी अहम किरदार निभा रहे हैं। ‘द बिग बुल’ अभिषेक की दूसरी फिल्म होगी जिसे ओटीटी पर रिलीज़ किया जाएगा। पिछले साल उनकी फ़िल्म ‘लूडो’ नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी, जिसे अनुराग बसु ने निर्देशित किया था। इससे पहले वो अमेज़न प्राइम वीडियो की एक सीरीज ‘ब्रीद इन टू द शैडो’ में भी नज़र आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.