Move to Jagran APP

गुजराती फिल्‍म से होगी अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल की शुरुआत, गोवा में अगले माह से आयोजन का ऐलान

50th International Film Festival of India Begins From November 20 At Goa अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल के आयोजन को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने तारीखें घोषित कर दी हैं

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Sun, 06 Oct 2019 05:26 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 05:27 PM (IST)
गुजराती फिल्‍म से होगी अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल की शुरुआत, गोवा में अगले माह से आयोजन का ऐलान
गुजराती फिल्‍म से होगी अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल की शुरुआत, गोवा में अगले माह से आयोजन का ऐलान

नई दिल्‍ली, जेएनएन। 50th International Film Festival of India Begins From November 20 At Goa: 50वें अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल के आयोजन को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय मंत्री के अनुसार फेस्टिवल में 76 देशों की करीब 200 फिल्‍मों को दिखाया जाएगा। गोल्‍डेन जुबली ईयर में पहुंचे इस फेस्टिवल में पहली स्‍क्रीनिंग गुजराती फिल्‍म हेल्‍लारो से होगी।

loksabha election banner

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को ऐलान किया है कि 50वें अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल का आयोजन अगले महीने से गोवा में किया जाएगा। उन्‍होंने घोषणा करते हुए बताया कि इस दौरान करीब 76 देशों की 200 फिल्‍मों को प्रदर्शित किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने सोशल मीडिया पोस्‍ट के जरिए भी यह जानकारी लोगों से साझा की है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन की फिल्‍मों को फेस्टिवल में दिखाया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि अमिताभ बच्‍चन को सिनेमा में शानदार योगदान देने के लिए दादा साहब फाल्‍के पुरस्‍कार से नवाजा गया है। केंदीय मंत्री के अनुसार फेस्टिवल में इंडियन पैनोरामा सेक्‍शन के तहत जो पहली फिल्‍म दिखाई जाएगी वह गुजराती भाषा की हेल्‍ला रो होगी। इसे अभिषेक शाह ने बनाया है।

इस फिल्‍म फेस्टिवल में बॉलीवुड की ब्‍लॉकबस्‍टर रही फिल्‍मों भी दिखाया जाएगा। इसमें विकी कौशल की उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक को शामिल किया गया है। इसके अलावा रितिक रोशन की सुपर 300, रणवीर सिंह की गली ब्‍वॉय और आयुष्‍मान खुराना की फिल्‍म बधाई हो को भी फेस्टिवल में दिखाया जाएगा। इंडियन पैनोरामा सेक्‍शन के तह फेस्टिवल 26 फीचर और 15 नॉन फीचर फिल्‍मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

मील का पत्‍थर साबित हुईं 12 ऐसी फिल्‍मों को भी फेस्टिवल में दिखाया जाएगा जो 2019 में अपनी रिलीज के 50 साल पूरी कर चुकी हैं। इस बार फीचर फिल्‍म की ज्‍यूरी का नेतृत्‍व मशहूर फिल्‍ममेकर प्रियदर्शन करेंगे। नॉन फीचर फिल्‍म की ज्‍यूरी का नेतृत्‍व फिल्‍ममेकर राजेंद्र जांगले करेंगे। फेस्टिवल का आयोजन 20 से 28 नंवबर तक गोवा में होगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.