Move to Jagran APP

निपट गया आधा चुनाव अब बंगाल में अगले 4 चार चरणों के चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर

पश्चिम बंगाल में अगले चार चरणों में होने वाले चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने अभियान को तेज करने का फैसला किया है। पांचवें चरण के तहत 17 अप्रैल को 45 विधानसभा सीटों पर मतदान होने हैं। ऐसे में कांग्रेस ने कमर कस ली है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 02:42 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 02:42 PM (IST)
निपट गया आधा चुनाव अब बंगाल में अगले 4 चार चरणों के चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर
निपट गया आधा चुनाव अब बंगाल में अगले 4 चार चरणों के चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसी कमर

कोलकाता, आइएएनएस। पश्चिम बंगाल में अगले चार चरणों में होने वाले चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने अभियान को तेज करने का फैसला किया है, जिसे पार्टी अपना गढ़ मानती है क्योंकि उनके पास अल्पसंख्यक की पर्याप्त उपस्थिति है। अगले चरणों में मतदान करने वाले जिलों में मुर्शिदाबाद, मालदा, उत्तरी दिनाजपुर और उत्तर बंगाल के अन्य हिस्से शामिल हैं, जहां कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनावों में अच्छा वोट शेयर दर्ज किया था। 

loksabha election banner

बता दें बंगाल में लगभग आधे चुनाव (आठ चरणों में से चार) खत्म हो गए हैं और राज्य में चुनावी अभियान समाप्त होने में महज एक पखवाड़ा बचा है। ऐसे में कांग्रेस की बंगाल में पहली रैली होने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राहुल गांधी 14 अप्रैल यहां चुनाव-प्रसार भी करेंगे। 

राज्य में पांचवें चरण के तहत 17 अप्रैल को 45 विधानसभा सीटों पर मतदान होने हैं। छठे चरण में 43 सीटों पर 22 अप्रैल को और सातवें चरण में 26 अप्रैल को 35 सीटों पर मतदान होगा। वहीं, आठवें और अंतिम चरण का चुनाव 29 अप्रैल को होगा, जिसमें 35 विधानसभा सीटों पर मतदान होंगे। मतगणना 2 मई को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.