Move to Jagran APP

गृह मंत्री अमित शाह ने कूचबिहार की हिंसा को बताया ममता बनर्जी के भाषण का नतीजा, जानें क्‍या कहा

बंगाल में रविवार को चुनाव प्रचार के लिए आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कूचबिहार जिले के शीतलकूची में एक दिन पहले हुई हिंसा की घटना के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 04:27 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 04:27 PM (IST)
गृह मंत्री अमित शाह ने कूचबिहार की हिंसा को बताया ममता बनर्जी के भाषण का नतीजा, जानें क्‍या कहा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शीतलकूची में हुई हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है।

कोलकाता, जेएनएन। बंगाल में रविवार को चुनाव प्रचार के लिए आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कूचबिहार जिले के शीतलकूची में एक दिन पहले हुई हिंसा की घटना के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें आड़े हाथों लिया। नदिया जिले के शांतिपुर में रोड शो के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए शाह ने कहा कि कूचबिहार की घटना दीदी के भाषण का नतीजा है। ममता बनर्जी ने अपने भाषण में केंद्रीय बलों का घेराव करने के लिए लोगों को उकसाया था।

loksabha election banner

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि उपद्रवियों ने सीआइएसएफ जवानों से राइफल छीनने की भी कोशिश की। शाह ने इस घटना पर दुख जताते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्‍होंने कहा कि ममता सिर्फ चार लोगों को श्रद्धांजलि देती हैं। आनंद बर्मन को दीदी ने श्रद्धांजलि नहीं दी। ममता दीदी मौत में भी तुष्टीकरण और वोट की राजनीति कर रही हैं। दीदी ने राजनीति को कितना नीचे गिराया है, यह इसका एक उदाहरण है।

शाह ने कहा कि हमें आनंद बर्मन के साथ चार और लोगों की मौत का दुख है। ममता बनर्जी ने आनंद की मौत पर ना एक बयान दिया ना श्रद्धांजलि दी। गृह मंत्री ने कहा कि बंगाल में चुनाव के दौरान अब तक भाजपा के पांच कार्यकर्ताओं की मौत हो चुकी है। शाह ने कहा कि दो मई को बंगाल में कमल खिल कर रहेगा।

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में शनिवार को चौथे चरण के मतदान के दौरान स्थानीय लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद सीआईएसएफ के जवानों ने अपने बचाव में कथित तौर पर गोलियां चलाई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। रिपोर्टों के मुताबिक स्थानीय लोगों ने सीआईएसएफ जवानों से उनकी राइफलें छीनने की कोशिश की थी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक रैली में लोगों से मतदान करने में बाधा पैदा करने पर केंद्रीय बलों का घेराव करने के लिए कहा था। इसके बाद यह घटना घट गई। भाजपा इसे लेकर हमलावर है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.