Move to Jagran APP

ममता पर 'हमले' को लेकर कांग्रेस में रार, अधीर रंजन ने बताया नौटंकी तो आनंद शर्मा ने की चिंता व्यक्त

अधीर रंजन बोले कि सीएम ममता हमले साजिश हत्या के प्रयास आदि का बहाना बनाकर लोगों से सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रही है। यह हंसी की बात है कि वह दावा करती है कि उनके साथ कोई पुलिस नहीं थी। यह बहाने से चुनाव जीतने की कोशिश है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 01:33 PM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 01:48 PM (IST)
ममता पर 'हमले' को लेकर कांग्रेस में रार, अधीर रंजन ने बताया नौटंकी तो आनंद शर्मा ने की चिंता व्यक्त
अधीर रंजन बोले- ममता हमले का बहाना बनाकर सहानुभूति हासिल करने की कोशिश में

नई दिल्ली, एएनआइ। नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के लिए गई बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जबसे खुद पर हमला होने का आरोप लगाया है तबसे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा उनपर कई सवाल दाग दिए गए हैं। एक बार फिर गुरुवार को अधीर रंजन ने सीएम ममता को लेकर बयान दिया है। उन्हें नौटंकी भी बता दिया। वहीं, राज्यसभा में कांग्रेस के उप नेता आनंद शर्मा ने सीएम मामला पर हमले पर चिंता व्यक्त की और कहा कि लोकतंत्र में घृणा और हिंसा अस्वीकार्य है।

loksabha election banner

अधीर रंजन ने गुरुवार को एएनआइ से बातचीत में सवाल उठाया कि अगर सीएम ममता के खि्लाफ कोई साजिश है तो CBI, NIA, CID को बुलाएं या SIT का गठन करें। आप (ममता बनर्जी) ऐसा क्यों नहीं करते? साजिश का बहाना बनाकर आप जनता की सहानुभूति प्राप्त करना चाहते हैं। पुलिस, सीसीटीवी कहां थे? सीसीटीवी फुटेज निकालिए और सच सामने आएगा।

अधीर रंजन आगे बोले कि सीएम ममता हमले, साजिश, हत्या के प्रयास आदि का बहाना बनाकर लोगों से सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रही है। यह हंसी की बात है कि वह दावा करती है कि उनके साथ कोई पुलिस नहीं थी। यह बहाने से चुनाव जीतने की कोशिश है।

हालांकि, एक अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता, आनंद शर्मा ने इस मुद्दे पर एक अलग ही प्रतिक्रिया दी। ममता पर हमले पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, लोकतंत्र में घृणा और हिंसा अस्वीकार्य है। ममता बनर्जी जी पर शारीरिक हमले और उन्हें लगी चोटों पर चिंता जताता हूं। लोकतंत्र में घृणा और हिंसा अस्वीकार्य है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। शर्मा ने सीएम ममता के जल्द ठीक होने की कामना की।

संयोग से, यह पहली बार नहीं है जब कांग्रेस के दो नेताओं के विचार अलग-अलग थे। हाल ही में उन्होंने पश्चिम बंगाल में एक स्थानीय धर्मस्थल के मौलवी की अगुवाई में एक मुस्लिम संगठन, भारतीय धर्मनिरपेक्ष मोर्चा (ISF) के साथ कांग्रेस के गठबंधन पर हाथ मिलाया। इस मामले पर भी दो अलग राय दिखी थी।

बता दें कि सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान हादसे का शिकार हो गईं थी। ममता बनर्जी के पैरों में चोट लग गई है। उन्होंने आरोप लगाया गया कि उन पर हमला किया गया है। वहीं, इसके बाद कई नेताओं ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की, लेकिन उधर अधीर रंजन ने कह दिया कि सीएम ममता को नाटक करने की आदत है। 

बीते दिन बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी के चोटिल होने पर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए। अधीर रंजन ने कहा कि ममता बनर्जी को नाटक करने की आदत है। वोटों के लिए पाखंड किया जा रहा है। उन्होंने कहा था कि पुलिस सुरक्षा के बीच हमले की बात पर यकीन नहीं होता।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.