blink Live Blog

Assembly Elections 2022 Live Updates Today Feb 28: पूर्वांचल को साधने में जुटे दिग्गज, यूपी चुनाव की जानें बड़ी खबरें

पूर्वांचल में छठे और सातवें चरण में होने जा रहे चुनाव से तमाम दिग्गजों की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है। इधर, पश्चिम में खास तौर भाजपा और सपा के बीच चले संघर्ष के बाद जातीय समीकरणों के लिहाज से जटिल समझे जाने वाले पूर्वांचल में रोचक मुकाबला होना है। 2017 में भाजपा ने यहां प्रतिद्वंद्वियों को करारी पटखनी दी थी।

Anil PandeyPublish: 2022-02-28T12:04:28

FacebooktwitterwpEmail

Assembly Elections 2022 Live Updates Today Feb 28: पूर्वांचल को साधने में जुटे दिग्गज, यूपी चुनाव की जानें बड़ी खबरें

HighLights

  • आज कई दिग्गज रैलियां और रोड शो के जरिए पूर्वांचल को साधेंगे।
  • छठे चरण का मतदान 3 मार्च और सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होना है।
  • 10 मार्च को होगी मतगणना, परिणाम आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।
  • 11:32 AM, 28 February 2022

    राजा भैया के खिलाफ मुकदमा दर्ज

    जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के संस्थापक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। उन पर समाजवादी पार्टी के एक पोलिंग एजेंट को पीटने का आरोप लगा है। कुंडा थाने में दर्ज प्राथमिकी में इस मामले में राजा भैया और 17 अन्य का नाम है। राजा भैया कुंडा विधान सभा क्षेत्र से उम्मीदवार भी हैं।

  • 10:02 AM, 28 February 2022

    इस सीट पर आमने-सामने ननद और भौजाई

    सोनभद्र की घोरावल सीट पर अगोरी-बड़हर राजघराने की बहू विदेश्वरी सिंह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरी हैं। हालांकि पहले चर्चा यह थी कि टिकट राजघराने की बेटी दीक्षा को मिल सकता है। ऐसे में महत्वाकांक्षा और विचारधाराओं की लड़ाई घर तक पहुंच गई। दीक्षा ने हाल ही में लखनऊ जाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। हालांकि वह अपनी भाभी के खिलाफ भाजपा के पक्ष में खुलकर प्रचार नहीं कर रही हैं।

  • 09:53 AM, 28 February 2022

    'बाबा का लैपटॉप चलाना नहीं आता'

    गोरखपुर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे सीएम कहते थे, "मैंने सभी को लैपटॉप बांटे", लेकिन उन्हें लैपटॉप या स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना भी नहीं आता। सीएम योगी के निर्वाचन क्षेत्र गोरखपुर में समाजवादी पार्टी का समर्थन करने वाले लोग स्पष्ट करते हैं कि कोई भी उनके काम से खुश नहीं है।

  • 09:35 AM, 28 February 2022

    पीएम मोदी, सीएम योगी, मायावती और प्रियंका आज इन जिलों में

     रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को महराजगंज और बलिया में जनसभा करेंगे। वहीं, अलग-अलग क्षेत्रों को मथने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य वरिष्ठ नेता मैदान में होंगे। इसी तरह बसपा मुखिया मायावती आजमगढ़ में जनसभा करेंगी तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का रोड शो बलिया, फेफना, कुशीनगर और देवरिया में होगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept