Move to Jagran APP

By Election Results 2020 : कल आएगा उपचुनाव का परिणाम, बढ़ी धड़कन Moradabad News

एक पार्षद और एक सभासद पद के लिए हुए उपचुनाव 1099 मतदाताओं ने किया था अपने मताधिकार का प्रयोग। प्रत्याशियों की बढ़ी धड़कन।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 01:40 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 06:05 PM (IST)
By Election Results 2020 : कल आएगा उपचुनाव का परिणाम, बढ़ी धड़कन  Moradabad News
By Election Results 2020 : कल आएगा उपचुनाव का परिणाम, बढ़ी धड़कन Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। नगर निगम के वार्ड संख्या 37 के पार्षद और कांठ नगर पंचायत के एक सभासद पद के लिए मंगलवार को मतदान हुआ था। बुधवार को इसकी मतगणना होनी है। प्रत्याशियों को अब बेसब्री से परिणाम का इंतजार है। वही मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

loksabha election banner

दो बूथों पर पड़े थे वोट 

नगर निगम के वार्ड संख्या 37 के पार्षद पद के लिए मंडी समिति और शांति देवी मेमोरियल हायर एजुकेशन सेंकेडरी स्कूल दो बूथों वोट पड़े थे। अंतिम समय तक कुल 25.72 फीसद ही मतदान हुआ था। 7,759 मतदाताओं में 1099 मतदाताओं ने ही मताधिकार का प्रयोग किया। 

कांठ नगर पंचायत में ऐसा था हाल 

वहीं कांठ नगर पंचायत में सभासद पद के लिए 2,047 मतदाताओं में 1,399 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था।

मतपेटियों की कड़ी निगरानी 

मंडी समिति में बनाए गए स्ट्रांग में रखवा दी गईं हैं। मतगणना 16 जनवरी को कराई जाएगी। इसके लिए प्रशासन की ओर से प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। मतपेटियों की निगरानी के लिए पुलिस बल तैनात करने के साथ सीसी कैमरे भी लगाए गए हैं। 

मतदान के दौरान सामान्य तौर पर मतदान केंद्र और वार्ड के भ्रमण पर गए थे। सब कुछ सामान्य रूप से चल रहा था।सूचना मिली थी, इसके बाद दोबारा मंडी समिति पहुंचे। मतदान को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह कुछ अधिक था। इसको लेकर दोनों पक्षों में नोकझोंक हुई थी। हालांकि समझा बुझाकर शांत करा दिया गया। मारपीट की सूचना भी आई थी, इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने स्थिति को संभाल लिया था। 

विनोद अग्रवाल, महापौर। 

भाजपा के नेता चुनाव जीतने के लिए सत्ता का पूरा फायदा उठाने की कोशिश कर रहे थे। चुनाव के दौरान उन्होंने फर्जी वोटिंग कराने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस और प्रशासन की सतर्कता के चलते ऐसा नहीं हो पाया। बूथ में अंदर घुसने के लिए कुछ नेताओं ने अपने पद की धमक भी दिखाई और पुलिस कर्मियों से अभद्र व्यवहार किया। उनकी अभद्रता का वीडियो बनाने पर कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ मारपीट की गई। 

रिजवान कुरैशी, महानगर अध्यक्ष कांग्रेस। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.