Move to Jagran APP

बंदूकधारी की खबर से रैली में हंगामा, सुरक्षाकर्मियों ने ट्रंप को मंच से हटाया

नेवादा में ट्रंप की रैली में जमकर हंगामा हुआ। हालांकि ट्रंप ने कहा कि वो अपने अभियान को जारी रखेंगे।

By Lalit RaiEdited By: Published: Sun, 06 Nov 2016 07:42 AM (IST)Updated: Sun, 06 Nov 2016 12:25 PM (IST)
बंदूकधारी की खबर से रैली में हंगामा, सुरक्षाकर्मियों ने ट्रंप को मंच से हटाया

वाशिंगटन(एएनआई)। अमेरिकी चुनाव में महज तीन दिन बचे हैं। चुनावी सरगर्मी के बीच नेवादा में ट्रंप की रैली में जबरदस्त हंगामा हुआ। बताया जा रहा है कि किसी ने अफवाह फैलायी कि एक बंदूकधारी शख्स रैली में घुस गया है।इस खबर के बाद रैली में हंगामा हो गया है। ऐहतियातन सीक्रेट्स गार्ड्स ने ट्रंप को मंच हटा दिया और सकुशल मंच के पीछे ले गए। ट्रंप ने कहा कि हंगामे से उनके अभियान पर किसी तरह का असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वो अमेरिका को महान बनाने के लिए अपने अभियान को जारी रखेंगे। जब ट्रंप रैली को संबोधित कर रहे थे ठीक उसी वक्त एक शख्स ने ट्रंप के विरोध में बोलना शुरु कर दिया। देखते ही देखते ट्रंप के समर्थक भीड़ गए। काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा।

prime article banner

तस्वीरें: डोनाल्ड ट्रंप की रैली में हंगामा, सुरक्षाकर्मियों ने मंच से हटाया

राष्ट्रपति चुनाव: यूएस में बड़े हमले को अंजाम दे सकता है अलकायदा

इस घटना के तुरंत बाद अमेरिकी सिक्योरिटी फोर्स ने आरोपी शख्स को हिरासत में ले लिया। हालांकि, उसके पास से बंदूक नहीं मिली। पुलिस को उसके साथियों की तलाश है। मौके पर SWAT टीम भी पहुंच गई है। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब ट्रम्प को सिक्योरिटी फोर्स ने स्टेज से हटाया हो। इससे पहले इसी साल अप्रैल में एक रैली के दौरान एक शख्स ने कमेंट्स किए जिसके बाद ट्रम्प को स्टेज से उतारना पड़ा था।

ट्रंप ने फिर दी स्पीच

इस घटना के कुछ देर बाद ट्रम्प फिर से स्टेज पर पहुंच गए। उन्होंने माइक्रोफोन पकड़कर फिर से स्पीच दी। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले सिक्योरिटी फोर्सेज के एजेंट्स को क्रेडिट दिया। साथ ही कहा, ''अपने काम के मुकाबले इन लोगों की आज तक इतनी तारीफ नहीं की गई। ये तारीफ के हकदार हैं।'

दोनों प्रतिद्वंदी में कड़ा मुकाबला

अमेरिकी चुनाव के दोनों प्रतिद्वंदियों के बीच बेहद कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। ताजा सर्वे के मुताबिक रिपब्लिकन उम्मीद्वार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेट उम्मीद्वार हिलेरी क्लिंटन के बीच महज दो अंकों का ही अंतर रह गया है। वहींं इस बात को खुद अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी माना है कि चुनाव बेहद कड़ा होने वाला है। उन्होंने लोगों ने हिलेरी के पक्ष में मतदान करने की अपील की है।

अमेरिकी राष् ट्रपति चुनाव से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.