Move to Jagran APP

Revanth Reddy: रेवंत रेड्डी के सिर आज सजेगा CM का ताज, शपथ समारोह में कांग्रेस दिग्गजों का लगेगा जमघट; लाखों लोग बनेंगे गवाह

Revanth Reddy रेवंत गुरुवार यानी आज तेलंगाना में कांग्रेस की पहली सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से राज्य कांग्रेस विधायक दल का नेता मनोनीत किए जाने के साथ ही तेलंगाना की नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है। शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर यहां विशाल एलबी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaPublished: Thu, 07 Dec 2023 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2023 06:30 AM (IST)
Revanth Reddy: तेलंगाना की नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पुराने दिग्गजों की सियासी महत्वाकांक्षाओं पर विराम लगाते हुए कांग्रेस ने रेवंत रेड्डी को तेलंगाना का नया मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा कर दी है। आज रेवंत रड्डी तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री नियुक्त होंगे।

loksabha election banner

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष व लोकप्रिय युवा चेहरा माने जाने वाले रेवंत रेड्डी ने सत्ता की बागडोर थामने की रेस में सूबे के पुराने पार्टी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। रेवंत गुरुवार यानी आज तेलंगाना में कांग्रेस की पहली सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से राज्य कांग्रेस विधायक दल का नेता मनोनीत किए जाने के साथ ही तेलंगाना की नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया है।

एक बजकर चार मिनट पर शुरू होगा शपथ समारोह

पीटीआई के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर यहां विशाल एलबी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। राज्य की मुख्य सचिव ए शांति कुमारी, डीजीपी रवि गुप्ता ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और बुधवार को कार्यक्रम स्थल का दौरा भी किया। इस कार्यक्रम में करीब एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।

मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि कांग्रेस के निर्वाचित विधायक और पिछली विधानसभा में सीएलपी नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है। सीपीआई विधायक कुनामनेनी संबाशिव राव ने कहा कि सीपीआई महासचिव डी राजा रेवंत रेड्डी के निमंत्रण के अनुसार समारोह में शामिल होंगे। सीपीआई हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की चुनाव पूर्व सहयोगी है। शपथ ग्रहण समारोह में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके डिप्टी डी के शिवकुमार के भी शामिल होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें- Revanth Reddy: रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री, सात दिसंबर को लेंगे शपथ; कांग्रेस ने की घोषणा

यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War के बीच फिर एक बार US की एंट्री, यूक्रेन को मिलेगी सैन्य मदद; बाइडन करेंगे 175 मिलियन डॉलर देने की घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.