Move to Jagran APP

Tamil nadu election results 2021 updates : तमिलनाडु में डीएमके और एआइएडीएमके के बीच कांटे की टक्कर, कभी भी पटक सकता है पासा

तमिलनाडु के 234 विधानसभा क्षेत्रों में डीएमके और एडीआइएमके दोनों के बीच कांटे की टक्कर है। लगभग 60 सीटों में 1000 मतों से भी कम का अंतर है। पासा कभी भी पलट सकता है यहां तक कि विधानसभा त्रिशंकु हो सकती है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 02:30 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 02:45 PM (IST)
Tamil nadu election results 2021 updates : तमिलनाडु में डीएमके और एआइएडीएमके के बीच कांटे की टक्कर, कभी भी पटक सकता है पासा
तमिलनाडु के 234 विधानसभा क्षेत्रों में डीएमके और एडीआइएमके दोनों के बीच कांटे की टक्कर है।

चेन्नई, जेएनएन। जयललिता और करुणानिधि के निधन के बाद पहली बार हुए विधानसभा चुनाव में यहां बड़ा उलटफेर होता दिख रहा है। जयललिता की विरासत संभाल रहे ई पलानीसामी की कुर्सी खतरे में है। पलानीसामी की पार्टी एआईएडीएमके अभी तक के रुझानों में बहुमत के आंकड़ों से पीछे है। इस बार AIADMK और भाजपा मिलकर चुनावी मैदान में थे। दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनाने के करीब हैं।  

loksabha election banner

 इस बीच डीएमके के नेतृत्व वाले गठबंधन में पार्टी कैडरों ने चेन्नई में पार्टी मुख्यालय में इकट्ठा होना शुरू कर दिया है। पार्टी कैडर काफी खुश हैं क्योंकि डीएमके को बढ़त बनाए रखने और अंत में 10 साल के अंतराल के बाद राज्य में सत्ता पर कब्जा करने के लिए चुनाव जीतने की उम्मीद है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, डीएमके 117 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि उसके सहयोगी दलों में कांग्रेस 13 सीटों पर, सीपीआई, सीपीआई-एम और वीसीके दो सीटों पर, प्रत्येक सीट पर 136 सीटों के मुकाबले में बढ़त ले रही है। कमल हासन, एम के स्टालिन, पलानीस्वामी अपनी-अपनी सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

मक्कल निधि मैयम (Makkal Needhi Maiam, MNM) प्रमुख कमल हासन कोयम्बटूर दक्षिण में बढ़त बनाए हुए हैं। AMMK प्रमुख टीटीवी दिनाकरण (TTV Dhinakaran) AIADMK के कादंबुर राजू (Kadambur Raju) कोविलपट्टी (Kovilpatti) से पीछे चल रहें हैं।  तमिलनाडु के चेपॉक-तिरुवाल्लीकेनी (Chepauk-Thiruvallikeni) सीट से DMK के उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) आगे चल रहे हैं। वहीं कोलाथुर से DMK अध्यक्ष एम के स्टालिन आगे चल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.