Move to Jagran APP

Tamil Nadu Election 2021: भाजपा व AIADMK के बीच सीटों के बंटवारे पर बातचीत शुरू, CM से मिले जी किशन रेड्डी

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और तमिलनाडु में भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी जी किशन रेड्डी और राज्य के भाजपा प्रमुख एल मुरुगन ने शनिवार को मुख्यमंत्री एडप्पाडी के पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम से मुलाकात की। यह मुलाकात विधानसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे को लेकर हुई।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 01:40 PM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 01:40 PM (IST)
Tamil Nadu Election 2021: भाजपा व AIADMK के बीच सीटों के बंटवारे पर बातचीत शुरू, CM से मिले जी किशन रेड्डी
तमिलनाडु में भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी जी किशन रेड्डी। (एएनआइ)

चेन्नई, एएनआइ। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और तमिलनाडु में भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी जी किशन रेड्डी और राज्य के भाजपा प्रमुख एल मुरुगन ने शनिवार को मुख्यमंत्री एडप्पाडी के पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम से मुलाकात की। यह मुलाकात विधानसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे को लेकर हुई। गौरतलब है  कि चुनाव आयोग ने शुक्रवार को तमिलनाडु समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव कराने का एलान कर दिया। राज्य में पुडुचेरी और केरल के साथ एक ही चरण में छह अप्रैल को चुनाव होगा। नतीजे दो मई को आएंगे।  

loksabha election banner

बता दें कि राज्य में 234 सीटें हैं। यहां भाजपा का सत्तारुढ़ अन्नाद्रमुक (AIADMK) और कांग्रेस का द्रमुक (DMK) के साथ गठबंधन है। अन्नाद्रमुक की लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाने की कोशिश होगी। वहीं द्रमुक 10 साल बाद सत्ता में वापसी की उम्मीद कर रही होगी। राज्य में दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता और द्रमुक के संरक्षक एम करुणानिधि की गैरमौजूदगी में विधानसभा चुनाव होगा। जयललिता की  2016 और करुणानिधि की  2018 में मृत्यु हो गई थी। राज्य के इन दो प्रमुख दलों  के अलावा अभिनेता कमल हसन की पार्टी मक्कल नीधि मक्कल निधि भी चुनाव में अपनी छाप छोड़ने की तैयारी में हैं। उन्होंने तीन मार्च से चुनाव प्रचार शुरू करने की बात कही है। 

चुनावी तारीखों का एलान होती ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। चुनाव आयोग के अनुसार बिहार विधानसभा चुनाव के बाद कोरोना महामारी के बीच पहली एक साथ पांच राज्यों में चुनाव होंगे। इसके चलते मतदान के समय में एक घंटे की वृद्धि की गई है। राज्य में मतदान केंद्रों की संख्या भी 66,007 से बढ़ाकर 88,936 कर दी गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए राज्य में विधानसभा चुनाव आयोजित किए जाएंगे। मतदान केंद्रों के अंदर अधिकारी मास्क, फेस शील्ड और दस्ताने पहनेंगे और सैनिटाइजर का उपयोग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.