Move to Jagran APP

Rajasthan Election 2018: मुखिया की लड़ाई में उलझी कांग्रेस, वसुंधरा को खंडित जनादेश की उम्मीद

Rajasthan Chunav, विधानसभा चुनाव का परिणाम मंगलवार को आएगा,लेकिन एग्जिट पोल से उत्साहित कांग्रेस के दिग्गजों ने दिल्ली में ड़ेरा जमा लिया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 02:41 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 02:41 PM (IST)
Rajasthan Election 2018: मुखिया की लड़ाई में उलझी कांग्रेस, वसुंधरा को खंडित जनादेश की उम्मीद
Rajasthan Election 2018: मुखिया की लड़ाई में उलझी कांग्रेस, वसुंधरा को खंडित जनादेश की उम्मीद

जयपुर, नरेन्द्र शर्मा। विधानसभा चुनाव का परिणाम मंगलवार को आएगा,लेकिन एग्जिट पोल से उत्साहित कांग्रेस के दिग्गजों ने दिल्ली में ड़ेरा जमा लिया है। अब तक कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत और पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट के बीच ही सीएम पद को लेकर जोर अजमाइश चल रही थी, लेकिन सोमवार को राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता रामेश्वर डूडी ने भी "जाट,किसान मुख्यमंत्री "का मुद्दा उठाते हुए अपना दावा पेश किया है।

loksabha election banner

वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ.सी.पी.जोशी और डॉ.गिरिजा व्यास भी खुद के लिए संभावनाएं तलाशने में जुटे है। उधर सीएम वसुंधरा राजे एग्जिट पोल पर अभी भी विश्वास नहीं कर रही है। वसुंधरा राजे का मानना है कि राज्य में खंडित जनादेश मिलेगा ।

नेताओं के समर्थक दिल्ली पहुंचे

कांग्रेस के सत्ता में अाने की उम्मीद के चलते सभी बड़े नेता पिछले तीन दिन से दिल्ली में डेरा डाले हुए है। सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच सीएम पद को लेकर अंदरखाने मची खिंचतान में दोनों ही नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिल चुके है। अब रामेश्वर डूडी ने भी राहुल गांधी से समय मांगा है । रामेश्वर डूडी समर्थक जाट नेता सोमवार को दिल्ली पहुंचे है। ये नेता दिल्ली में राहुल गांधी के साथ ही अहमद पटेल,प्रदेश प्रभारी राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे और गुलाम नबी आजाद सहित अन्य नेताओं से मिलकर "जाट,किसान मुख्यमंत्री " को लेकर राज्य की पुरानी मांग पूरी करने का आग्रह करेंगे।

रामेश्वर डूडी समर्थकों ने अन्य राज्यों के जाट नेताओं से भी सहयोग मांगा है। रामेश्वर डूडी समर्थकों के वीडियो भी मोबाइल पर वायरल हो रहे है। गहलोत और पायलट ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मिलकर चुनाव का फिडबैक देने के बहाने अपनी दावेदारी भी जता दी है ।

युवा नेता पायलट के पक्ष में

राज्य के अधिकांश युवा नेता सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने के पक्ष में है। इनमें विधानसभा चुनाव लड़ने वाले नेताओं के अलावा अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल है। इन नेताओं का तर्क है कि पायलट को सीएम बनाए जाने से राज्य में पार्टी आगामी 20 से 25 साल तक के लिए टीम तैयार कर सकेगी। इनका यह भी कहना है कि पायलट ने पांच साल में पार्टी को मजबूत करने के लिए काफी काम किया है। ये नेता विभिन्न माध्यमों से दिल्ली तक अपनी बात पहुंचाने में जुटे है। उधर गहलोत गुट का कहना है कि लोकसभा चुनाव जीतने तक अशोक गहलोत को सीएम बनाया जाना चाहिए ।

वसुंधरा राजे भी सक्रिय

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को एग्जिट पाल पर विश्वास नहीं है। वसुंधरा राजे का मानना है कि मतदाता खंडित जनादेश देंगे और भाजपा निर्दलीयों के सहयोग से सरकार बना सकती है। इसी संभावना को तलाशने में जुटी वसुंधरा राजे ने पिछले तीन दिन में ऐसे निर्दलीय उम्मीदवारों से सम्पर्क साधा है,जिनकी चुनाव में जीतने की संभावना है । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.