Move to Jagran APP

किरण खेर बोलीं- जनता से जो वादे किए उससे अधिक काम किया, अब वोटर की बारी

आगामी 19 मई को होने वाले मतदान में किरण खेर पूरे उत्साह के साथ लगातार दूसरी बार जीत का दम भर रही हैं। पेश से उनसे बातचीत पर आधारित अंश...

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 02 May 2019 02:02 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 08:57 PM (IST)
किरण खेर बोलीं- जनता से जो वादे किए उससे अधिक काम किया, अब वोटर की बारी
किरण खेर बोलीं- जनता से जो वादे किए उससे अधिक काम किया, अब वोटर की बारी

चंडीगढ़ [डाॅ. सुमित सिंह श्योराण]। चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर सभी की नजरें टिकी हैं। इस बार यहां कांटे की टक्कर है। चुनावी मैदान में एक तरफ कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व रेल मंत्री पवन कुमार बंसल हैं तो दूसरी तरफ मौजूदा सांसद और बाॅलीवुड अभिनेत्री किरण खेर। आगामी 19 मई को होने वाले मतदान में किरण खेर पूरे उत्साह के साथ लगातार दूसरी बार जीत का दम भर रही हैं।

loksabha election banner

खेर का कहना है कि उन्होंने बीते पांच सालों में शहर के लिए जो काम किए उसी के दम पर वह लोगों से वोट मांगेगी। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ ही नहीं पूरे देश में इस समय मोदी लहर है। चुनाव से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा के लिए वह सेक्टर-8 चंडीगढ़ स्थित दैनिक जागरण कार्यालय पहुंची। खेर ने पाॅलिटिकल करियर और आगामी चुनाव की तैयारियों को लेकर खुलकर बातचीत की। विभिन्न मुद्दों को लेकर पेश है किरण खेर से बातचीत के कुछ खास अंश....

सवाल- बीते 2014 के घोषणा पत्र में BJP जनता से किए कितने वादों को पूरा कर सकी?

जवाब- हमने न सिर्फ घोषणा पत्र में किए सभी वादों को पूरा किया, बल्कि कई ऐसे काम करवाए, जो कि घोषणा पत्र में शामिल ही नहीं थे। चंडीगढ़ में नौकरी के लिए आयु सीमा बढ़ानेेसे लेकर शहर को 24 घंटे पानी देने जैसे कई काम बीते पांच सालों में ही हुए हैं। शहर में हेल्थ सेक्टर से लेकर स्पोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर का नक्शा ही बदला दिया है। इतना ही नहीं मोदी सरकार ने इकोनाॅमिकल वीकर सेक्शन के लिए 10 फीसद कोटा रिजर्व कर गरीबों को बड़ी राहत दी है।

सवाल-शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को लेकर कोई खास काम नहीं हुआ है।

जवाब-यह सही है कि चंडीगढ़ जैसे स्मार्ट सिटी में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सुधार बहुत जरुरी है। शहर में मेट्रो का विकल्प तलाशा जा रहा है। मोनो रेल के अलावा लोगों की सुविधा के लिए मिनी बसों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है। जिसमें जीपीएस सिस्टम होगा, लोगों को बसों के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इस दिशा में बड़े स्तर पर काम जारी है और जल्द ही रिजल्ट भी दिखेगा।

सवाल -BJP द्वारा टिकट घोषणा में देरी हुई, क्या मोदी और शाह प्रचार के लिए शहर में आएंगे?

जवाब- ऐसा नहीं है, टिकट की घोषणा सही समय पर हुई है। BJP लोगों के बीच बीते पांच सालों में किए कामों के लिए ही वोट मांगेगी। चंडीगढ़ ही नहीं पूरे देश में मोदी लहर है। चुनाव प्रचार के लिए मोदी जी आएंगे अभी यह तय नहीं है, अगर वो आए तो मेरी लिए बहुत बड़ी खुशी होगी। अमित शाह के चंडीगढ़ में आने का प्लान जरुर है।

सवाल-BJP की टिकट को लेकर स्थानीय नेताओं में गुटबाजी से चुनाव में कितना नुकसान होगा?

जवाब- ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, पार्टी के फैसले को हर किसी ने माना है। यह पहले ही तय था कि जिसे भी टिकट मिलेगी, दूसरे साथी उसका समर्थन करेंगे। BJP के सभी कार्यकर्ता, पार्षद से लेकर अन्य सीनियर लीडर एकजुट हैं। सभी BJP नेता और कार्यकर्ता की जीत के लिए पूरी मेहनत से जुट गए हैं। इस बार भी BJP चंडीगढ़ की सीट को रिकार् अंतर से जीतेगी। शहर में प्रचार शुरु कर दिया है और लोगों से काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

सवाल-दैनिक जागरण अखबार से आपका जुड़ाव किस तरह रहा है?

जवाब-दैनिक जागरण की मैं सालों से नियमित पाठक हूंं। मेरे काफी आर्टिकल जागरण में प्रकाशित होते रहे हैं। जागरण में समाज से जुड़े हर मुद्दे को काफी गंभीरता से लिया जाता है। खेर ने कहा कि वह रुटीन में भी अखबार को काफी ध्यान से पढ़ती हैं। किरण ने दैनिक जागरण अखबार के लगातार दूसरी बार देश का नंबर वन अखबार बनने पर विशेष तौर पर बधाई दी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.