Move to Jagran APP

Assembly Poll Result: क्या तीन दिसंबर को इस राज्य में नहीं होगी काउंटिंग? तारीख बदलने के लिए हुआ प्रदर्शन

मिजोरम एनजीओ समन्वय समिति के सदस्यों ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए प्रस्तावित मतमगणना की तारीख बदलने की मांग करते हुए शुक्रवार को राज्यभर में प्रदर्शन किया। राजभवन के निकट रैली को संबोधित करते हुए एनजीओसीसी अध्यक्ष लालमछुआना ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना रविवार के दिन होनी है। यह दिन राज्य के बहुसंख्यक ईसाई समुदाय के लिए बेहद पवित्र है।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Fri, 01 Dec 2023 06:16 PM (IST)Updated: Fri, 01 Dec 2023 06:16 PM (IST)
मतगणना तिथि बदलने के लिए हुआ प्रदर्शन (फोटो: रायटर)

पीटीआई, आइजोल। मिजोरम एनजीओ समन्वय समिति (NGOCC) के सदस्यों ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए प्रस्तावित मतमगणना की तारीख बदलने की मांग करते हुए शुक्रवार को राज्यभर में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन राज्य की राजधानी आइजोल और अन्य जिलों के मुख्यालयों पर किया गया।

loksabha election banner

एनजीओसीसी प्रभावशाली सेंट्रल यंग मिजो एसोसिएशन (CYMA) और मिजो जिरलाई पावल (MZP) समेत प्रमुख नागरिक सामाजिक संगठनों और छात्र निकायों का समूह है। राज्य में आगामी तीन दिसंबर को मतगणना होनी है।

क्या कुछ बोले NGOCC के अध्यक्ष?

राजभवन के निकट रैली को संबोधित करते हुए एनजीओसीसी अध्यक्ष लालमछुआना ने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना रविवार के दिन होनी है। यह दिन राज्य के बहुसंख्यक ईसाई समुदाय के लिए बेहद पवित्र है।

यह भी पढ़ें: पांच राज्‍यों में किसका Exit Poll रहा था सबसे सटीक; किसका हुआ फुस्‍स, यहां पढ़िए कौन-कौन सी एजेंसियां खा गईं मात

उन्होंने कहा कि एनजीओ, राजनीतिक दलों और चर्चों की कई अपील के बावजूद चुनाव आयोग मुद्दे पर चुप्पी साधा हुआ है। अभी हाल ही में एनजीओसीसी के प्रतिनिधिमंडल ने मुद्दे पर चर्चा करने के लिए चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की थी।

लालमछुआना ने राजनीतिक दलों से की अपील

लालमछुआना ने राजनीतिक दलों से मतगणना के दिन कार्यालय बंद रखने और उम्मीदवारों-पार्टी प्रतिनिधियों से विरोध स्वरूप रविवार को मतगणना केंद्र पर नहीं पहुंचाने का अनुरोध किया। इधर, अधिकारियों ने रविवार को ही मतगणना कराने की बात कही।

यह भी पढ़ें: मध्‍य प्रदेश में शिवराज और राजस्‍थान में असमंजस में 'रिवाज', 'पंजे' में छत्तीसगढ़-तेलंगाना; मिजोरम में खिचड़ी सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.