Move to Jagran APP

Mizoram Election 2023: 'मुझे विश्वास है हम सरकार बनाने में सक्षम होंगे...', सीएम जोरमथांगा ने वोट डालने के बाद पत्रकारों से बोले

मिजोरम विधानसभा के लिए मतदान मंगलवार को शुरू हुआ हो गया है जिसकी गिनती 3 दिसंबर को होनी है। राज्य में सुबह 11 बजे तक 26.43 फीसदी मतदान हुआ है। पूर्वोत्तर राज्य में मंगलवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ और दोपहर 3 बजे तक जारी रहेगा। इस बीच मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने वोट देने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी की जीत को लेकर भरोसा जताया।

By Babli KumariEdited By: Babli KumariPublished: Tue, 07 Nov 2023 12:45 PM (IST)Updated: Tue, 07 Nov 2023 12:45 PM (IST)
मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा ने आइजोल में डाला अपना वोट (फोटो- ANI)

एएनआई, आइजोल। Mizoram Election 2023: मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। मंगलवार यानी आज सुबह 7 बजे से राज्य में मतदान किया जा रहा है। वहीं इस चल रहे मतदान के बीच इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन की खराबी के कारण अपने पहले प्रयास में अपने मताधिकार का प्रयोग करने में विफल रहने के बाद, मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने आखिरकार मंगलवार को आइजोल उत्तर-द्वितीय विधानसभा क्षेत्र के तहत एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

loksabha election banner

वोट डालने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ज़ोरमथांगा ने कहा, "मैंने अपना वोट डाल दिया है और मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के आधे हिस्से का दौरा किया है। मुझे विश्वास है कि मतदान के दिन राजनीतिक माहौल से हम सरकार बनाने में सक्षम होंगे और मुझे उम्मीद है कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में हमें भारी जीत मिलेगी।" 

हमें सरकार बनाने के लिए अन्य दलों की आवश्यकता नहीं होगी

सीएम ज़ोरमथांगा ने कहा, "मुझे निश्चित रूप से विश्वास है कि हम बिना किसी गठबंधन के अपने दम पर सरकार बनाने में सक्षम होंगे। ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होगी कि हमें अन्य दलों की आवश्यकता होगी। एमएनएफ सरकार बनाने में सक्षम होगी।"

मुख्यमंत्री सुबह 19-आइजोल वेंगलाई-I वाईएमए हॉल मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने गए थे। हालांकि, मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद उन्होंने कहा कि ''मशीन'' काम नहीं कर रही है। 

यह भी पढ़ें- Mizoram Election 2023 Voting Live: 40 सीटों पर मतदान शुरू, 11 बजे तक 26.43 प्रतिशत वोटिंग

यह भी पढ़ें- Chhattisgarh Election 2023 Live: बांदा मतदान केंद्र से करीब 2 किलोमीटर दूर नक्सलियों ने की फायरिंग, सुरक्षाबलों ने दिया मुंहतोड़ जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.