Move to Jagran APP

Mizoram Election 2023: 'हमारी पार्टी राज्य में अगली सरकार का हिस्सा होगी' चुनावी नतीजों से पहले भाजपा के मिजोरम प्रमुख का दावा

मिजोरम में वोटों की गिनती जारी है। इस बीच भाजपा की मिजोरम इकाई के अध्यक्ष वनलालहुमुआका ने सोमवार को दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार का हिस्सा होगी। समाचार एजेंसी PTI से बात करते हुए वनलालहमुका ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि उनकी पार्टी कम से कम तीन सीटें जीतेगी। बता दें कि 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक सीट जीती थी।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Mon, 04 Dec 2023 09:17 AM (IST)Updated: Mon, 04 Dec 2023 09:17 AM (IST)
चुनावी नतीजों से पहले भाजपा के मिजोरम प्रमुख का दावा (Image: ANI)

पीटीआई, आइजोल। Mizoram Election 2023: मिजोरम में वोटों की गिनती जारी है। बता दें कि मिजोरम के नतीजे 3 दिसंबर को ही आने थे, लेकिन चुनाव आयोग ने चुनाव रिजल्ट की तारीख में बदलाव किए। 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 7 नवंबर को वोटिंग हुई थी।

loksabha election banner

इस राज्य की सत्ता की कमान वर्तमान में मुख्यमंत्री जोरामथांगा की मिजो नेशनल फ्रंट के पास है। इस बीच भाजपा की मिजोरम इकाई के अध्यक्ष वनलालहुमुआका ने सोमवार को दावा किया कि उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार का हिस्सा होगी।

भाजपा की मिजोरम इकाई के अध्यक्ष का दावा

समाचार एजेंसी PTI से बात करते हुए, वनलालहमुका ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि उनकी पार्टी कम से कम तीन सीटें जीतेगी। उन्होंने कहा, 'हमें यकीन है कि हम तीन सीटें जीतेंगे। हम पांच से अधिक सीटों की उम्मीद कर रहे हैं। आइए नतीजों का इंतजार करें।' उन्होंने दावा किया कि 'भाजपा जल्द ही बनने वाली नई सरकार में भाग लेगी।'

बता दें कि 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक सीट जीती थी। पार्टी ने इस बार 23 सीटों पर उम्मीदवार उतारे। कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे वोटों की गिनती शुरू हुई।

मिजोरम में त्रिशंकु सदन का संकेत

अधिकांश एग्जिट पोल में मिजोरम में त्रिशंकु सदन का संकेत दिया गया है और किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिल रहा है। हालांकि, सत्तारूढ़ एमएनएफ क्षेत्र में भाजपा के नेतृत्व वाले उत्तर-पूर्व डेमोक्रेटिक गठबंधन का हिस्सा था और केंद्र में एनडीए का समर्थन करता था, लेकिन दोनों दल राज्य में एक-दूसरे से दूर रहे।

यह भी पढ़ें: Mizoram Election Results 2023 LIVE: 21 सीटों पर ZPM ने बनाई बढ़त, मिजो नेशनल फ्रंट 09 सीटों पर आगे, वोटिंग को लेकर कड़ी सुरक्षा

यह भी पढ़ें: Mizoram Election Result 2023: मिजोरम में मतगणना आज, 11 जिलों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध; 174 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.