Move to Jagran APP

Maharashtra Assembly Elections 2019: उद्धव ठाकरे बोले, शिवसेना-भाजपा में सीट बंटवारे की घोषणा दो दिनों में

Maharashtra Assembly Elections 2019. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे के मसले पर शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने भाजपा नेताओं से बातचीत की है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 04:54 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 06:58 PM (IST)
Maharashtra Assembly Elections 2019: उद्धव ठाकरे बोले, शिवसेना-भाजपा में सीट बंटवारे की घोषणा दो दिनों में
Maharashtra Assembly Elections 2019: उद्धव ठाकरे बोले, शिवसेना-भाजपा में सीट बंटवारे की घोषणा दो दिनों में

मुंबई, एएनआइ। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी और भाजपा अगले माह होने वाला महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 मिलकर लड़ेगी और सीटों के बंटवारे की घोषणा दो दिनों में हो जाएगी।

loksabha election banner

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में उद्धव ने कहा कि (सीटों के बंटवारे का) 'फॉर्मूला' तो लोकसभा चुनाव के समय ही तय हो गया था, जब दोनों पार्टियों चुनाव पूर्व गठबंधन किया था।

उन्होंने कहा कि मीडिया यह खबर फैला रही है कि दोनों पार्टियां 135-135 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

बैठक के पहले भी शिवसेना सचिव अनिल देसाई ने कहा था कि गठबंधन की घोषणा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के 22 सितंबर को मुंबई दौरे के पहले या उसी दिन हो जाएगी।

राज्य विधानसभा की कुल 288 सीटों में से 126 पर शिवसेना तथा 162 पर भाजपा के लड़ने की आ रही रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे का फैसला शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे तथा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच होगा।

उल्लेखनीय है कि शिवसेना के एक अन्य वरिष्ठ नेता व महाराष्ट्र सरकार में मंत्री दिवाकर रावते ने हाल ही में कहा था कि शिवसेना को लड़ेने के लिए यदि 50 फीसद सीटें नहीं मिलीं तो गठबंधन टूट जाएगा।

इसके कुछ दिन बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि भाजपा को 50-50 के फॉर्मूले का सम्मान करना होगा, जैसा कि अमित शाह और फडणवीस की उपस्थिति में तय हुआ था। साल 2014 में सीट बंटवारे पर समझौता नहीं हो पाने के कारण शिवसेना और भाजपा ने विधानसभा का चुनाव अलग-अलग लड़ा था। लेकिन अक्टूबर, 2014 में भाजपा की सरकार बनने के बाद शिवसेना भी उसी साल मंत्रिमंडल में शामिल हो गई थी।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.