Move to Jagran APP

Government of Madhya Pradesh : गृह, जनसंपर्क, उद्योग, जीएडी विभाग में होंगे बड़े बदलाव

Government of Madhya Pradesh : पहली बार में ही 25 से ज्यादा आईएएस अफसरों को इधर से उधर करने की तैयारी।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 09:52 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 01:51 AM (IST)
Government of Madhya Pradesh : गृह, जनसंपर्क, उद्योग, जीएडी विभाग में होंगे बड़े बदलाव
Government of Madhya Pradesh : गृह, जनसंपर्क, उद्योग, जीएडी विभाग में होंगे बड़े बदलाव

भोपाल। मप्र में कांग्रेस सरकार के कामकाज संभालने के बाद सबसे पहले गृह, जनसंपर्क, उद्योग और सामान्य प्रशासन विभाग में आमूलचूल बदलाव होगा। प्रदेश में औद्योगिक निवेश के जरिए रोजगार के मौके खड़े करने के लिए मुख्यमंत्री के भरोसेमंद अफसर को यहां तैनात किया जाएगा।

loksabha election banner

जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सचिव एसके मिश्रा द्वारा संविदा नियुक्ति से इस्तीफा देने से मप्र माध्यम के प्रबंध संचालक का पद भी रिक्त हो गया है। यहां अब नए सिरे से पूरी जमावट होगी। पहली बार में ही 25 से ज्यादा आईएएस अफसरों को इधर से उधर करने की तैयारी है।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ जिन मुद्दों को सबसे ज्यादा उठाया, उनसे जुड़े महकमों में आमूलचूल परिवर्तन तय है। उद्योग विभाग में मुख्यमंत्री के भरोसे का अफसर तैनात होगा, क्योंकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कमलनाथ यह कहते रहे हैं कि प्रदेश में बहुत संभावनाएं हैं।

जिला और संभाग स्तर पर छोटे-छोटे उद्योग का जाल बिछाकर स्थानीय युवाओं को रोजगार मुहैया कराया जा सकता है। इसके लिए रोडमैप बनाकर काम होगा। वहीं, जनसंपर्क विभाग भी कांग्रेस के निशाने पर रहा है। इसके मद्देनजर विभाग में मुख्यालय से लेकर मैदानी स्तर तक नए सिरे से जमावट होगी।

गृह विभाग में भी बड़े पैमाने पर बदलाव की संभावना जताई है। यहां के प्रमुख सचिव मलय श्रीवास्तव को दूसरी बड़ी जिम्मेदारी मिलना तय माना जा रहा है। अपर मुख्य सचिव प्रभांशु कमल को भी अहम जिम्मेदारी मिलेगी। उन्हें शिवराज सरकार में चिकित्सा शिक्षा विभाग से हटाकर सामान्य प्रशासन विभाग में पदस्थ कर दिया था।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.