Move to Jagran APP

LokSabha election 2019 : जीरो सीट वाली बसपा से गठबंधन कर सपा भी हो जाएगी जीरो : योगी

मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयाजित जनसभा में कहा कि लोगों को इस चुनाव में तय करना है कि देश का विकास हो या विनाश।

By AbhishekEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 04:21 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 05:18 PM (IST)
LokSabha election 2019 : जीरो सीट वाली बसपा से गठबंधन कर सपा भी हो जाएगी जीरो : योगी
LokSabha election 2019 : जीरो सीट वाली बसपा से गठबंधन कर सपा भी हो जाएगी जीरो : योगी

इटावा, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इटावा के रामलीला मैदान में शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी डा. रामशंकर कठेरिया के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सपा, बसपा गठबंधन की हवा निकल गई है। सपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, उसने पिछले लोकसभा चुनाव की जीरो सीट वाली बसपा से गठबंधन किया है। ऐसे में उसका रिजल्ट जीरो ही होगा।  बोले ये चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। लोगों को तय करना है कि देश का विकास हो या विनाश। देश की बागडोर ईमानदार आदमी के हाथों में जाए या फिर बेईमान लोगों के हाथों में। देश में आतंकवाद का खात्मा हो या आतंकवाद को छूट मिले।

prime article banner

उन्होंने मोदी सरकार की योजनाओं की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि मोदी सरकार ने पूरे देश में चार करोड़ विद्युत कनेक्शन, आठ करोड़ उज्ज्वला योजना, साढ़े 12 करोड़ किसान सम्मान योजना के लिए तहत लाभार्थियों को पहुंचाने का काम किया है। कहा कि 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब शपथ ली थी तब यह कहा था कि देश के किसान, गरीब नौजवान महिला की पहचान बनाना व विकास रखना उनका लक्ष्य है। सबका साथ, सबका विकास के नारे के साथ मोदी पूरी दुनिया में छा गए।

उनका यह नारा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी अपने चुनाव में कहते हैं। जो काम सपा बसपा के लिए प्रदेश में नामुमकिन था हमने कर दिखाया है। सीएम बोले, उत्तर प्रदेश की यह पहचान थी कि प्रदेश के युवा देश से बाहर जाकर अपनी पहचान बताने में संकोच करते थे। हमने इस पहचान को वापस लाने का काम किया है। प्रदेश में कानून व्यवस्था को ठीक किया गया है। जितने भी गुंडे प्रदेश में बचे हैं उन्हें खदेड़ दिया जाएगा।

अयोध्या जाकर बजरंगबली का लिया आशीर्वाद

योगी आदित्यनाथ ने बजरंग बली का भी नाम लिया और कहा कि चुनाव आयोग ने बजरंग बली के नाम लेने पर उन पर तीन दिन के लिए वैन लगा दिया था। इन तीन दिनों में उन्होंने अयोध्या में जाकर रामलला के दर्शन किए और बजरंग बली का आशीर्वाद लिया। बजरंग बली में ऐसी ताकत है जो प्रेरणा देने का काम करती है। यही कारण है कि जो लोग राम और कृष्ण को नहीं मानते थे, सनातन परंपरा को गाली देते थे आज वही रामकृष्ण का नाम ले रहे हैं।  मुख्यमंत्री के समक्ष पूर्व मंत्री सुखदा मिश्रा व बसपा नेता नरेंद्र नाथ चतुर्वेदी के पुत्र रीतेश चतुर्वेदी भाजपा में शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.