Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019: कर्तव्य की बलिबेदी पर चढ़ाई से पहले मतदानकर्मी अता कर रहे अपना फर्ज

Dhanbad में अब तक प्राप्त 1800 मतदाताओं का मतदान कराया जाना है। पोस्टल बैलट से वे मतदानकर्मी अपना मतदान करते हैं जो मतदान दिवस किसी अन्य स्थान पर चुनाव ड्यूटी पर तैनात रहते हैं।

By mritunjayEdited By: Published: Wed, 01 May 2019 11:35 AM (IST)Updated: Thu, 02 May 2019 10:35 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019: कर्तव्य की बलिबेदी पर चढ़ाई से पहले मतदानकर्मी अता कर रहे अपना फर्ज
Lok Sabha Election 2019: कर्तव्य की बलिबेदी पर चढ़ाई से पहले मतदानकर्मी अता कर रहे अपना फर्ज

धनबाद, जेएनएन। धनबाद लोकसभा क्षेत्र में 12 मई को मतदान है। मतदान के दाैरान करीब दो हजार यहां के सरकारी कर्मचारी और अधिकारी दूसरे स्थानों पर चुनाव ड्यूटी पर प्रतिनियुक्त करेंगे। ऐसे मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलट की व्यवस्था की गई है। धनबाद लोकसभा सीट के लिए पोस्टल बैलट से मतदान करने की प्रक्रिया शुरू हो गई।

loksabha election banner

जि़ले के तीन प्रशिक्षण केंद्रों, यथा पीके राय मेमोरियल कॉलेज, बीएसएस बालिका उच्च विद्यालय तथा प्लस टू जि़ला स्कूल में पोस्टल बैलट द्वारा मंगलवार को मतदान की शुरुआत की गई। पीके राय केंद्र पर मतदानकर्मी दिलीप कुमार कर्ण ने सर्वप्रथम अपना मत 9:30 बजे डाला और जिला के प्रथम मतदाता बने। बीएसएस केंद्र पर संजय कुमार ने अपना मत डाला। पीके राय केंद्र पर प्रशांत कुमार अंचलाधिकारी धनबाद जांच अधिकारी के रूप में उपस्थित थे। उपायुक्त सह जिला निर्वाची पदाधिकारी आंजनेयुलु दोड्डे ने दिलीप कुमार कर्ण को इस आशय का एक प्रशस्ति पत्र दिया गया। संजय कुमार को भी एक प्रशस्ति पत्र दिया गया।

विदित हो कि दिनांक 12 मई को होने वाले मतदान के दिन भी जि़ला निर्वाचन कार्यालय द्वारा प्रत्येक मतदान केंद्र पर प्रथम महिला एवं पुरुष मतदाता को प्रशस्ति पत्र दिया जाना है। विदित हो कि 6 मई तक चलने वाले इस प्रशिक्षण में प्रत्येक दिन पोस्टल बैलट के लिए आवेदित सभी मतदाताओं को मतदान कराना है। मतदाता नए सिरे से इसके लिए आवेदन भी दे सकते हैं।

जिले में अब तक प्राप्त 1800 मतदाताओं का मतदान कराया जाना है। बता दें कि पोस्टल बैलट से वे मतदानकर्मी अपना मतदान करते हैं जो मतदान के दिन किसी अन्य स्थान पर निर्वाचन कार्य में प्रतिनियुक्त रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.