Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2019 : जनपद के वीआइपी वोटरों ने भी किया अपने मतों का प्रयोग

आम मतदाताओं के साथ लाइन में लगकर लोकसभा सीट के प्रत्याशी और विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान उन्‍होंने लोगों को मतदान के प्रति जागरूक भी किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 06 May 2019 07:47 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2019 07:47 PM (IST)
Lok Sabha Election 2019 : जनपद के वीआइपी वोटरों ने भी किया अपने मतों का प्रयोग
Lok Sabha Election 2019 : जनपद के वीआइपी वोटरों ने भी किया अपने मतों का प्रयोग

कौशांबी : लोकसभा चुनाव के महासमर में कौशांबी संसदीय सीट से मैदान में उतरे प्रत्याशियों के साथ साथ संसदीय सीट के वीआइपी वोटरों ने भी अपनी अंगुली में स्याही लगवाई और मतदान किया। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी-अपनी जीत का दावा भी किया। साथ ही जनता से वोट की कीमत बताते हुए मतदान जरूर करने के लिए प्रेरित भी किया।

loksabha election banner

 वीआइपी वोटरों ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूती देने के लिए इस महापर्व में किसी को भी पीछे नहीं हटना चाहिए। देश का भविष्य संवारने में युवाओं को अपने मत का प्रयोग करते हुए अपने बुजुर्गों को भी जागरूक करना चाहिए। मताधिकारी का प्रयोग करने के बाद प्रत्याशियों ने तो अपनी अपनी जीत के दावे किए तो कुछ प्रत्याशियों की हवाइयां भी उड़ी रहीं। भाजपा विधायकों ने भी केंद्र में नरेंद्र मोदी की फिर सरकार बनाने का दावा किया और विक्ट्री साइन बनाई। 

 विनोद सोनकर ने चिल्ला शहबाजी में डाला वोट 

वीआइपी वोटरों में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी व वर्तमान सांसद विनोद सोनकर ने चरवा के चिल्ला शहबाजी स्थित पोङ्क्षलग बूथ पर मताधिकार का प्रयोग किया। वह अपनी पत्नी के साथ वोट डालने पहुंचे थे। लाइन में लगकर वोट उन्होंने दिया। उन्होंने कहा कि जिले का वोटर घर से निकलकर कौशांबी के लिए वोट करने के लिए निकल पड़ा है। 

इंद्रजीत सरोज ने लोधनका पुरा में डाला वोट

लोकसभा चुनाव के कौशांबी संसदीय सीट से मैदान में उतरे सपा-बसपा गठबंधन प्रत्याशी व वीआइपी वोटर इंद्रजीत सरोज ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मंझनपुर विधान सभा के लोधन का पूरा गांव स्थित पोङ्क्षलग बूथ पर वह अपनी पत्नी व बेटी के साथ वोट डालने पहुंचे। मताधिकार का प्रयोग करने के बाद पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज ने जनता से खुलकर वोट डालने की अपील की। कहा कि कौशांबी की जनता विकास पुरुष को ही वोट करे।

अपने लिए खुद वोट नहीं डाल पाए शैलेंद्र 

जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के टिकट के चुनाव लड़ रहे पूर्व सांसद शैलेंद्र अपने लिए खुद वोट नहीं डाल सके। दरअसल, शैलेंद्र प्रयागराज के धूमनगंज में रहते हैं। लिहाजा वह 12 मई को प्रयागराज में होने वाले मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। हालांकि उन्होंने अपनी जीत का दावा किया और जनपदवासियों को मतदान करने पर खुशी व्यक्त की। 

गिरीश ने तिलहापुर से किया मतदान 

कांग्रेस प्रत्याशी गिरीश पासी ने तिलहापुर स्थित मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वह तिलहापुर के ही रहने वाले हैं। मताधिकार का प्रयोग करने के बाद गिरीश ने कहा कि पार्टी की नीतियों की जीत होगी। 

विधायक संजय गुप्ता ने नेशनल इंटर कॉलेज में डाला वोट

विधानसभा के वीआइपी वोटर विधायक चायल संजय गुप्ता ने पत्नी सपना के साथ मताधिकार का प्रयोग किया। विधायक चायल ने भरवारी स्थित नेशनल इंटर कालेज स्थित अपने बूथ में वोट डाला। लोगों से कहा कि देश की एकता व अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करें। 

लाइन में खड़े होकर सिराथू विधायक ने डाला वोट 

विधानसभा सिराथू के वीआइपी वोटर विधायक शीतला प्रसाद ने भी पोङ्क्षलग बूथ में पत्नी के साथ लाइन में लगकर वोट डाला। वोट डालने के बाद विधायक ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए लोगों को घर से बाहर निकल कर वोट डालना चाहिए। ताकि इस देश में एक मजबूत सरकार बन सके।

विधायक मंझनपुर लाल बहादुर बने पहले मतदाता 

भाजपा के मंझनपुर के विधायक लाल बहादुर ने अपने गांव बनीखास स्थित मतदान केंद्र पर पहला वोट डाला। मत डालने के बाद उन्होंने जनता से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.