Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2019: नितिन गडकरी बोले, मुझे 100 प्रतिशत विश्वास है कि मैं जीतूंगा

Nitin Gadkari. केंद्रीय मंत्री और नागपुर लोकसभा उम्मीदवार नितिन गडकरी ने कहा है कि मुझे 100 प्रतिशत विश्वास है कि मैं जीतूंगा। मुझे लगता है कि इस बार अंतर और बड़ा होगा।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 05:55 PM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 05:55 PM (IST)
Lok Sabha Elections 2019: नितिन गडकरी बोले, मुझे 100 प्रतिशत विश्वास है कि मैं जीतूंगा
Lok Sabha Elections 2019: नितिन गडकरी बोले, मुझे 100 प्रतिशत विश्वास है कि मैं जीतूंगा

नागपुर, एएनआइ। केंद्रीय मंत्री और नागपुर लोकसभा उम्मीदवार नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा है कि मुझे 100 प्रतिशत विश्वास है कि मैं जीतूंगा। मुझे लगता है कि इस बार अंतर और बड़ा होगा। 

prime article banner

नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे प्रधानमंत्री: गडकरी
केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को विश्वास व्यक्त किया कि आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा बहुमत हासिल करेगी और नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

एक साक्षात्कार में गडकरी ने कहा, 'मंत्री को विभाग आवंटित करना प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है। मुझे विश्वास है कि हमें बहुमत मिलेगा और मोदीजी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।' दरअसल, राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि अगर भाजपा को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं हुआ तो नितिन गडकरी प्रधानमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं।

इस तरह की चर्चाएं पिछले साल दिसंबर में उस वक्त शुरू हुई थीं जब 'वसंत राव नाइक शेटी स्वावलंबन मिशन' के अध्यक्ष किशोर तिवारी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से मांग की थी कि अगर भाजपा चुनाव जीतना चाहती है तो वह मोदी की जगह गडकरी को प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बना दे। इस चर्चा को तब और बल मिला था जब लोकसभा में संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ देश के बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए किए जा रहे बेहतरीन कार्य के लिए नितिन गडकरी की सराहना की थी।

राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस : गडकरी
कांग्रेस पर राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों का राजनीतिकरण करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा था कि यह 'बहस करने योग्य राजनीतिक विषय नहीं' है और 21वीं सदी की राजनीति प्रगति एवं विकास पर आधारित है। लोकसभा चुनावों के लिए चल रहे प्रचार के बीच वरिष्ठ भाजपा नेता ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी को 'अच्छा खासा बहुमत' मिलेगा और नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'चुनावों में आर्थिक स्थिति से संबंधित कई महत्वपूर्ण विषय होते हैं, कुछ राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित होते हैं। यह समय लोगों के लिए इन विषयों पर चर्चा करने का है।' उन्होंने कहा, 'जहां तक हमारी विचारधारा का संबंध है, हम प्रगति एवं विकास की ओर प्रतिबद्ध हैं और यह 21वीं सदी की राजनीति है।' हालांकि, उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। गडकरी ने कहा, 'ये बहस करने वाले राजनीतिक विषय नहीं हैं। देश के लिए आंतरिक और बाहरी सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। हमें लोगों के हित में राजनीति से ऊपर उठकर सोचना चाहिए। कांग्रेस इसका राजनीतिकरण करना चाहती है जो सही नहीं है।'

केंद्रीय राजमार्ग, सड़क परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री ने कहा कि राजनीतिक दलों को आर्थिक नीतियों, विकास के मुद्दों पर चर्चा करनी चाहिए और बहस का स्तर बढ़ाना चाहिए। पिछले पांच वर्षो में सरकार के कामों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आर्थिक नीतियों और कल्याणकारी योजनाओं ने गरीबों के लिए रोजगार पैदा करने की क्षमता का लक्ष्य हासिल किया है। उन्होंने कहा, 'हमारे पास विकसित ढांचा है, हमने गरीबों, किसानों और वंचितों की विभिन्न योजनाओं से मदद की और साथ ही कुछ मुद्दे (राष्ट्रीय सुरक्षा के) हैं जिस पर लोग चर्चा कर रहे हैं। 'गडकरी ने कहा, 'भाजपा का मजबूत वैचारिक आधार है और राष्ट्रवाद उसकी आत्मा है।'

उन्होंने कहा कि समाज के अंतिम व्यक्ति की सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिक प्रगति के साथ सुशासन और विकास पार्टी का मिशन है।' गडकरी अपने गृह नगर नागपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे है। नागपुर में 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.