Move to Jagran APP

शिवराज ने कसा तंज- यूपीए के नेता पाकिस्तान की भाषा का करते है इस्तेमाल

शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को मेडिकल ग्राउंड में एनडीए के प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित विजय संकल्प यात्रा में हुए शामिल। कहा- एनडीए के कार्यकाल में बिहार में हुआ अभूतपूर्व काम।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 08:33 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 09:34 PM (IST)
शिवराज ने कसा तंज- यूपीए के नेता पाकिस्तान की भाषा का करते है इस्तेमाल
शिवराज ने कसा तंज- यूपीए के नेता पाकिस्तान की भाषा का करते है इस्तेमाल

दरभंगा, जेएनएन। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि देश में चुनावी युद्ध का शंखनाद हो चुका है। देश में एक तरफ नरेंद्र मोदी की सेना है, तो दूसरी तरफ के सेनापति का कोई अता-पता नहीं। यह जो महागठबंधन है, वह दरअसल महागठबंधन नहीं बल्कि ठगबंधन है। इनके हाथ तो मिले हुए हैं लेकिन दिल नहीं मिला हुआ है। अलग-अलग राज्यों में जो महागठबंधन हुए हैं, वहां के नेता प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं। यूपीए के नेता पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं।

loksabha election banner

 वे शुक्रवार को मेडिकल ग्राउंड में एनडीए के दरभंगा, मधुबनी व समस्तीपुर के प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित विजय संकल्प यात्रा को संबोधित कर रहे थे। कहा कि पहले आरजेडी के कार्यकाल में जब बिहार आया था तो गढ्ढे में सड़कें दिखती थी। बिजली के खंभे तो दिखते थे लेकिन तार का कोई अता-पता नहीं था। पूछने पर मालूम हुआ कि बिजली तो नहीं आई तो गांव वाले तार को घर लेकर चले गए। लेकिन एनडीए के कार्यकाल में बिहार में अभूतपूर्व काम हुआ है।

 महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि दस गीदड़ मिलकर पीएम नरेंद्र मोदी का शिकार नहीं कर सकते। कहा कि एक समय था कि जब देश का प्रधानमंत्री कहीं विदेश दौरे पर जाते थे तो पता भी नहीं चलता था कि भारत के प्रधानमंत्री किसी देश में गए हैं। आज विश्व के कोने-कोने में पीएम के जाने का शोर सुनाई देता है। पीएम जहां भी जाते हैं, वहीं मोदी-मोदी का नारा लगने लगता है। कहा कि महागठबंधन की न तो कोई दिशा है न ही दशा। कोई सिद्धांत नहीं है, कुर्सी के चक्कर में सब लगे पड़े हैं। जो कल तक एक-दूसरे के दुश्मन थे वे सब आज एकजुट हो गए हैं। इनको डर है, कहीं फिर से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन गए तो जेल जाने की नौबत आ जाएगी। कांग्रेस पर कटाक्ष करते कहा कि आज पूरा कुनबा ईडी और सीबीआई के चक्कर में पड़ा हुआ है। दामाद और साले की चर्चा हर जगह हो रही है।

 कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश शक्तिशाली राष्ट्र की श्रेणी में खड़ा है। वो समय चला गया जब देश पर हमला होता था तो केवल इसपर चर्चा और समीक्षा की जाती थी। आज नरेंद्र मोदी ने दुश्मन देश को बता दिया कि अब तुमको छेड़ेंगे नहीं। देश की जनता ने उड़ी और पुलवामा हमले में यह देख लिया कि किस तरह सेना ने पाकिस्तान में घुसकर उनके आंतकवादी ठिकानों को ध्वस्त किया। मध्यप्रदेश में हाल में ही बनी कांग्रेस की सरकार पर चुटकी लेते कहा कि कांग्रेस ने जिस तरह से वहां सरकार बनाई है, वह लंगड़ी सरकार है। कब गिर जाए, इसका कोई अता-पता नहीं।

 उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे मिथिलांचल के उम्मीदवारों को भारी मतों से जीताकर नरेंद्र मोदी के हाथों को मतबूत बनाए। मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री मदन सहनी, डॉ. सीपी ठाकुर, गोपाल नारायण सिंह, मधुबनी के सांसद हुकमदेव नारायण यादव, दरभंगा के प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर, मधुबनी के डॉ. अशोक कुमार यादव और समस्तीपुर के प्रत्याशी रामचंद्र पासवान सहित नगर विधायक संजय सरावगी, जाले विधायक जीवेश कुमार, हायाघाट विधायक अमरनाथ गामी, बेनीपुर विधायक सुनील चौधरी, लोजपा महासचिव आरके चौधरी, हरलाखी विधायक सुधांशु शेखर, राजनगर विधायक रामप्रीत पासवान, विधान पार्षद अर्जुन सहनी, सुनील कुमार ङ्क्षसह, दिलीप कुमार चौधरी, एसपी ङ्क्षसह, पूर्व विधायक डॉ. इजहार अहमद, निर्भय शंकर भारद्वाज, आदित्य नारायण चौधरी, सुजीत मल्लिक, जदयू जिलाध्यक्ष सुनील भारती, लोजपा जिलाध्यक्ष गगन कुमार झा, भाजपा जिलाध्यक्ष हरि सहनी, मीना झा, धर्मशीला गुप्ता, मुकुंद चौधरी, जगदीश साह, अमलेश कुमार झा सहित सैकड़ों की संख्या में वरीय कार्यकर्ता मौजूद थे।

लालटेन को लोगों ने गंगा में फेंक दिया : सुशील मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार की जनता ने लालटेन को गंगा नदी में फेंक दिया है। अब उन्हें लालटेन की जरूरत नहीं है। कहा कि पूरे प्रदेश के घरों में बिजली पहुंच चुकी है, अगले सात महीने में खेतों में भी बिजली पहुंच जाएगी। डबल इंजन की सरकार में तेजी से विकास का कार्य हो रहा है। पटना के बाद दरभंगा में एम्स का निर्माण होगा। लोगों से पूछा कि आपको कैसा प्रधानमंत्री चाहिए? 18 घंटे काम करने वाला या फिर हर दो महीने में विदेश यात्रा करने वाला। अजहर मसूद को जी कहने वाला चाहिए कि आंतकवाद की कमर तोडऩे वाला पीएम चाहिए। कहा कि पीएम को गरीबों की चिंता है। नवरात्र के दिनों में भी पानी पीकर 18 घंटे काम करते हैं। पूरे बिहार में नरेंद्र मोदी की आंधी चल रही है। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि दरभंगा से एनडीए प्रत्याशी की रिकॉड जीत होगी।

मोदी को फिर से बनाएं प्रधानमंत्री : नंदकिशोर

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि देश की जनता के समक्ष सबसे बड़ा सवाल यह है कि देश इस बार बचेगा की नहीं। यूपीए कार्यकाल पर कटाक्ष करते कहा कि सड़क किसी कांग्रेसी की देन नहीं। एनडीए की सरकार में दरभंगा सहित सभी जिलों में सड़कों का जाल बिछा। कई योजनाएं पाईप लाईन में है। पीएम का दोष बस इतना सा है कि वे गरीबों की चिंता करते हैं। बांकी को तो देश की नहीं बल्कि अपनी चिंता सता रही है।

भाजपा में कार्यकर्ताओं को मिलता है सम्मान : हुकमदेव

मधुबनी के सांसद हुकमदेव नारायण यादव ने कहा कि भाजपा में ही कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण उम्मीदवारों के चयन को लेकर देखा जा सकता है। एक साधारण से कार्यकर्ता को लोकसभा का प्रत्याशी बनाया गया है। कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी शासन की धार को पिछड़े की ओर मोड़ रहे है। लोगों से आह्वान किया कि जिसने उनको सम्मान दिया, उसे चुनाव में सम्मानित करें। लालू पर कटाक्ष करते कहा कि अतिपिछड़ों और दलितों के मसीहा बनने वालों के वक्त कितने दलितों को पद्मविभूषण मिला। लेकिन आज जब एक दलित और अतिपिछड़ा का बेटा पीएम बना है तो इनको इतनी जलन क्यों हो रही है।

मोदी के हाथों को करें मजबूत : सीपी ठाकुर

राज्यसभा सांसद डॉ. सीपी ठाकुर ने कहा कि जब एनडीए के सभी प्रत्याशी चुनाव जीतेंगे तभी बिहार का सर ऊंचा होगा। उन्होंने लोगों से आहृवान किया कि वे आगामी चुनाव के दौरान एनडीए को मजबूत बनाएं। कहा कि जबतक आप एनडीए को सशक्त नहीं बनाएंगें, तब तक केंद्र में मजबूत सरकार नहीं बन सकती है।

गोपालजी के नामांकन में उमड़ी लोगों की भीड़

एनडीए प्रत्याशी के रुप में अपना नामांकन कराने समाहरणालय पहुंचे गोपालजी ठाकुर के समर्थन में जैनसैलाब उमड़ पड़ा। गेंदा के फूलों से सजे ट्रक पर सवार गोपालजी का लोगों ने जगह-जगह अभिनंदन कर आर्शीवाद दिया। इससे पूर्व गोपालजी ने श्यामा मंदिर में माथा टेककर अपने सफर की शुरूआत की। इसके बाद वे मनोकामना मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों में पहुंचे। उनके साथ नगर विधायक संजय सरावगी, विनोद चौधरी, दिलीप चौधरी सहित एनडीए के कई नेता मौजूद थे।

हेलीकॉप्टर देखने को उमड़ी भीड़

जैसे ही मेडिकल ग्राउंड के ऊपर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का काफिला पहुंचा, लोगों की भीड़ वहां पास में बने हेलीपैड की ओर उमड़ पड़ी। हेलीकॉप्टर की एक झलक पाने को लोग बेकरार दिख रहे थे। देर तक वहां लोग नजदीक से हेलीकॉप्टर देखने को डटे रहे। कोई सेल्फी लेने में मस्त दिखे तो कोई अंदर जाने की कोशिश की ताक में थे। खासकर महिलाओं और बच्चों में हेलीकॉप्टर देखने की ललक चरम पर थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.