Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : आजमगढ में ‘निरहुआ’ के रोड शो का विरोध, मामला दर्ज

आजमगढ़ संसदीय सीट के भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के रोड शो की तैयारी आज सोमवार को आजमगढ में शुरु हो गई है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 12:50 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 08:21 PM (IST)
Loksabha Election 2019 : आजमगढ में ‘निरहुआ’ के रोड शो का विरोध, मामला दर्ज
Loksabha Election 2019 : आजमगढ में ‘निरहुआ’ के रोड शो का विरोध, मामला दर्ज

आजमगढ, जेएनएन। आजमगढ़ संसदीय सीट के भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' के रोड शो की तैयारी आज सोमवार को आजमगढ में शुरु हो गई है। सुबह भाजपा प्रत्‍याशी दिनेश लाल यादव गाजीपुर जिले में अपने पैतृक गांव टड़वा पहुंचे। आजमगढ़ में रोड शो पर निकलने से पहले उन्होंने मलिक मरदान शाह बाबा की मजार पर मत्था टेका और जीत के लिए कामना की। यहां से वह आजमगढ़ में आयोजित रोड शो के लिए रवाना हो गए। 

loksabha election banner

दो-तीन स्थानों पर 'निरहुआ' को विरोध को सामना भी करना पड़ा। उनके काफिले पर खेतों से मिट्टी का ढेला फेंकने का प्रयास किया गया तो सपा के झंडे भी लहराए गए। इस दौरान काला झंडा भी दिखाया गया। निरहुआ वापस जाओ के नारे भी लगाए। पुलिस ने निरहुआ का वाहन पहुंचने के पहले विरोध कर रही भीड़ को डंडा भांजकर खदेड़ दिया। इस बात को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने प्रेस-प्रतिनिधियों से वार्ता में कहा कि भाजपा प्रत्याशी द्वारा अनुमति लेकर रोड-शो किया जा रहा है। किसी भी राजनीतिक दल या व्यक्ति द्वारा विरोध किया गया है तो उसके वीडियो उडऩदस्ता प्रभारियों के माध्यम से उपलब्ध हो गई है। इस मामले में 10 नामजद और लगभग 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है।

प्रस्‍तावित रोड शो : रोड शो मेंहनाजपुर से आरंभ होते हुए तरवां, परमानपुर, खरिहानी, सिंहपुर, चक्रपानपुर, अकबेलपुर मोड़, जहानागंज, सठियांव, शाहगंढ़, बैठौली मोड़, सिधारी नया पुल, शारदा चौराहा होते हुए दीवानी कचहरी पहुंचेगी। पं. दीनदयाल उपाध्‍याय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद निरहुआ का रोड-शो कलेक्ट्रेट, अग्रसेन चौक, बड़ा गणेश मंदिर, मुख्य चौक, तकिया, पहाड़पुर, शिब्ली इंटर कालेज होते हुए एसकेपी ग्राउंड पर तीन बजे के करीब समाप्त होगी। रोड-शो में जय नाथ सिंह भाजपा जिला अध्यक्ष, ध्रुव सिंह जिला महामंत्री, ऋषि कांत राय जिला महामंत्री, ओमप्रकाश सिंह प्रबुद्ध प्रकोष्ठ अध्यक्ष, ननकू सरोज, तीजा राम, मंजू सरोज और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

दोबारा पीएम बनें नरेंद्र मोदी : देश के बच्‍चे बच्‍चे की चाहत है क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश फिर प्रधानमंत्री बने। वह सबके चहेते हैं। आप सभी को इस म‍िशन में साथ देना होगा। आजमगढ सदर ससंदीय सीट से भाजपा के उम्‍मीदवार द‍िनेश लाल यादव न‍िरहुआ दोपहर में मेहनाजपुर से रोड शो के दौरान यह बातें कहीं। उन्‍होंने कहा क‍ि अख‍ि‍लेश यादव अच्‍छे नेता हैं। मगर वह गलत राह पर हैं। गठबंधन के लोग मोदी की राह रोकने में जुटे हैं। वह सफल नहीं हो पाएंगे। जनता भाजपा के साथ है। 

अखिलेश जिन्दाबाद के लगे नारे : आजमगढ़ संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी भोजपुरी फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ के रोड शो के दौरान विरोध का सामना करना पड़ा। मेहनगर विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीणों ने अखिलेश यादव जिंदाबाद और निरहुआ वापस जाओ के नारे लगाए, विरोध कर रहे ग्रामीणों को पुलिस ने खदेडा़ तो प्रदर्शन और नारेबाजी थमी।

आचार संहिता के उल्‍लंघन का आरोप : वाराणसी स्थित लोहता थाने में दिनेश लाल यादव निरहुआ के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन की एक तहरीर दी गई है। समाजवादी पार्टी ने निरहुआ के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने व मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए इस बाबत एक तहरीर थाने में दी है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता की ओर से एक टीवी चैनल पर उनपर आधारित कार्यक्रम का प्रसारण दोहराने की वजह से इसे आचार संहिता का उल्‍लंघन बताते हुए आरोप लगाया गया है। इस मामले में लोहता थानाध्यक्ष का कहना है कि तहरीर की जानकारी से जिलाधिकारी वाराणसी को अवगत करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.