Move to Jagran APP

नोट और मिठाई बांटने में जयाप्रदा पर दो मुकदमे

प्रचार के दौरान नोट और मिठाई बांटने में भाजपा प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा फंस गई हैं। उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं।

By Narendra KumarEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 05:50 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 09:20 PM (IST)
नोट और मिठाई बांटने में जयाप्रदा पर दो मुकदमे
नोट और मिठाई बांटने में जयाप्रदा पर दो मुकदमे

रामपुर । प्रचार के दौरान नोट और मिठाई बांटने में भाजपा प्रत्याशी और फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा फंस गई हैं। उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के दो मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। 

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा मंगलवार को सैफनी क्षेत्र में प्रचार के लिए गईं थीं। इस दौरान कार में बैठे-बैठे भाजपा प्रत्याशी ने एक बच्चे को गोद में लिया और दुलारते हुए नोट उसके हाथ में थमा दिया। अन्य बच्चों को टाफी भी दी थीं। किसी ने इसके फोटो मोबाइल से खींच लिए। बाद में ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। फोटो जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार ङ्क्षसह के पास भी पहुंचे। जिलाधिकारी ने बताया कि फोटो को फेस बुक पर पोस्ट किया गया। सोशल मीडिया टीम ने इसकी जानकारी उन्हें दी तो उन्होंने उडऩदस्ता प्रभारी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। लेखपाल से जांच कराई तो फोटो सही पाए गए। इस पर हल्का लेखपाल हरिओम की ओर से तहरीर शाहबाद कोतवाली में दी गई। शाहबाद कोतवाल रमेश ङ्क्षसह ने बताया कि जयाप्रदा के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया गया है। इसके अलावा जयाप्रदा के खिलाफ मिठाई बांटने का भी आरोप लगाया है। स्टेटिक मजिस्ट्रेट की ओर से उनके खिलाफ सिविल लाइंस कोतवाली में मुकदमा कराया गया है। मुकदमा दर्ज कराने वाले स्टेटिक मजिस्ट्रेट प्रेम बिहारी शरण शर्मा ने तहरीर में कहा है कि उन्हें नौ अप्रैल को सोशल मीडिया के जरिये एक वीडियो क्लीङ्क्षपग प्राप्त हुई, जिसमें भाजपा प्रत्याशी बच्चों को मिठाई बांट रही थीं। वीडियो में भाजपा प्रत्याशी बच्चों से यह कह रही थीं कि बच्चों मिठाई ले लो। उनके साथ मौजूद कार्यकर्ता भी कह रहे थे कि प्रसाद ले लो। प्रत्याशी के हाथ से मिठाई लो, यह बड़े सौभाग्य की बात है। मिठाई बांटकर भाजपा प्रत्याशी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। सिविल लाइंस कोतवाल राधेश्याम ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। यह वीडियो नामांकन से पहले का है। नामांकन पत्र जमा करने से पहले वह भमरौआ शिव मंदिर गई थीं। वहां बच्चों को प्रसाद के रूप में मिठाई दे रही थीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.