Move to Jagran APP

राहुल गांधी ने टॉम वडक्‍कन के भाजपा ज्‍वाइन करने पर कहा, कोई बड़े नेता नहीं हैं वो...

राहुल गांधी आज रायपुर पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी से पूछा गया कि क्‍या टॉम वडक्‍कन का पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है?

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 01:21 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 05:07 PM (IST)
राहुल गांधी ने टॉम वडक्‍कन के भाजपा ज्‍वाइन करने पर कहा, कोई बड़े नेता नहीं हैं वो...
राहुल गांधी ने टॉम वडक्‍कन के भाजपा ज्‍वाइन करने पर कहा, कोई बड़े नेता नहीं हैं वो...

नई दिल्‍ली, एएनआइ। कांग्रेस के दिग्‍गज नेता रहे टॉम वडक्‍कन गुरुवार को भाजपा में शामिल हो गए। लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। लेकिन जब कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से टॉम वडक्‍कन के भाजपा में शामिल होने को लेकर सवाल किया गया, तो उनका जवाब चौंकाने वाला रहा।

loksabha election banner

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के पूर्व सांसद अर‍विंद शर्मा भाजपा में शामिल, करनाल से चुनाव लड़ने की चर्चाएं

राहुल गांधी आज रायपुर पहुंचे। यहां राहुल गांधी ने यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम पर आयोजित एक कार्यशाला को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से पूछा गया कि क्‍या टॉम वडक्‍कन का पार्टी छोड़ना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है? इस पर राहुल गांधी ने जवाब दिया, 'वडक्‍कन...? नहीं, नहीं वडक्‍कन कोई बड़े नेता नहीं हैं।'

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में राहुल के सामने मितानिन मांग रही थी सैलरी, स्वास्थ्य मंत्री ने किया अनदेखा

बता दें कि टॉम वडक्‍कन यूपीए की चेयरपर्सन सोनिया गांधी के बेहद करीबी बताए जाते थे। टॉम वडक्कन पूर्व प्रधानमंत्री और दिवंगत कांग्रेस नेता राजीव गांधी के सहायक भी रहे। टॉम वडक्‍कन जैसे दिग्‍गज नेता ने आखिर कांग्रेस पार्टी को छोड़ने का फैसला क्‍यों किया? वडक्‍कन ने बताया, 'पाकिस्‍तानी आंतकवादियों ने जब हमारे देश पर हमला किया, तब कांग्रेस पार्टी ने जैसे व्‍यवहार किया, वो मुझे बिल्‍कुल भी पसंद नहीं आया। तब कांग्रेस के बयान में मुझे बेहद दुखी किया। अगर आतंकी हमले के समय कोई राजनीतिक पार्टी देश के विरुद्ध बयान देती है, तो मेरे पास पार्टी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था।' उन्होंने कहा कि मैंने अपने राजनीति जीवन के कई साल कांग्रेस में बिता, लेकिन वहां वंशवाद की राजनीति हावी है।

ये भी पढ़ें: अपना दल से भाजपा का गठबंधन बरकरार, मिर्जापुर से ही लड़ेंगी अनुप्रिया पटेल

गौरतलब है कि वडक्कन केरल में बड़े कांग्रेस नेता रहे हैं और रोमन कैथलिक समुदाय से आते हैं। वह कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रहे चुके हैं। इसके अलावा वडक्‍कन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव, एआइसीसी शिकायत निवारण समिति के प्रमुख और फिल्‍म प्रमाणन ट्रिब्‍यूनल के अपीलीय सदस्‍य भी रह चुके हैं। केरल में उनकी अच्‍छी पकड़ है। ऐसे में वडक्‍कन के भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो सकता है। इधर, भाजपा के लिए दक्षिण में पैर मजबूत करने में ये कदम मददगार साबित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.