Move to Jagran APP

Narendra Modi in Khargone: बोले- अबकी बार, 300 पार, जिन्‍होंने कर्ज माफ नहीं किया उन्‍हें लौटाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) ने मध्‍य प्रदेश के खरगौन (Khargone) में एक जनसभा को संबोधित करते हुए चुनाव नतीजों में पूर्ण बहुमत आने का दावा किया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 12:41 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 04:07 PM (IST)
Narendra Modi in Khargone: बोले- अबकी बार, 300 पार, जिन्‍होंने कर्ज माफ नहीं किया उन्‍हें लौटाएं
Narendra Modi in Khargone: बोले- अबकी बार, 300 पार, जिन्‍होंने कर्ज माफ नहीं किया उन्‍हें लौटाएं

भोपाल, एएनआइ। PM Narendra Modi in Khargone प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगौन (Khargone) में एक जनसभा को संबोधित करते हुए चुनाव नतीजों में पूर्ण बहुमत आने का दावा किया। उन्‍होंने कहा कि इस रविवार को अंतिम चरण के होने वाले मतदान में जनता एक इतिहास की पटकथा लिखेगी। किसानों की कर्जमाफी के वादे का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर करारा वार किया। उन्‍होंने लोगों से कहा कि जिन्‍होंने आपका कर्जा नहीं माफ किया यदि चुनाव में वो आएं तो उनसे कह‍िये कि हमें माफ करिए और वापस जाइये। 

loksabha election banner

आप वोट नहीं  नए भारत की नींव डालने वाले हैं
आप सब इस रविवार को मतदान करने के साथ एक इतिहास की पटकथा लिखेंगे। आप एक दशक बाद दोबारा पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने वाले हैं। इस बार आप सिर्फ एक वोट नहीं डालने वाले बल्कि एक विकसित और नए भारत की नींव डालने वाले हैं। 21वीं सदी के भारत के निर्माताओं के उत्साह का ही नतीजा है कि कश्मीर से कन्याकुमार और कच्छ से कामरूप तक पूरा देश कह रहा है कि 'अबकी बार, मोदी सरकार' और मैं तीन-चार दिन से सुन रहा हूं कि अबकी बार, 300 पार... 

आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा जाए
प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2019 का लोकसभा चुनाव अन्य चुनावों से भिन्न है। इस चुनाव का नेतृत्व खुद जनता कर रही है। कांग्रेस पार्टी सैनिकों से विशेषाधिकार छीनने और देशद्रोह का कानून खत्म करने जैसे विषयों को लेकर जनता के बीच गई, जिसको देश ने ठुकरा दिया है। देश इस बात पर एकमत है कि जो लोग जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की पैरवी कर रहे हैं, उन्हें इस चुनाव में सजा दी जाए। आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने की हमारी प्रतिबद्धता को भरपूर जन समर्थन मिला है। यह देश की भावना है कि आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा जाए। 

आदिवासियों की जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता
पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा झूठ फैलाया जा रहा है कि मोदी किसानों के खाते में जो पैसा जमा करता है, वह चुनाव के बाद वापस ले लेगा। लेकिन मैं आपको बता दूं कि भारत सरकार आपके खाते में जो पैसे जमा कर रही है वो आपके हैं, दुनिया की कोई ताकत उन पैसों को वापस नहीं ले सकती है। मैं आपको इस बात के लिए भी आश्वस्त करता हूं कि जब तक मोदी और भाजपा है, तब तक जंगल में रहने वालों के अधिकारों को और उनकी जमीन को कोई हाथ नहीं लगा सकता है। आपका यह सेवक आदिवासी समाज की पढ़ाई, कमाई, दवाई, सिंचाई और जन-जन की सुनवाई के लिए पूरी निष्ठा से काम कर रहा है। 

जिन्होंने कर्ज माफ नहीं किए आप उन्हें कहिए वापस जाओ
प्रधानमंत्री ने किसानों की कर्ज माफी के वादे को लेकर कांग्रेस को भी घेरा। उन्‍होंने कहा कि यहां विधानसभा चुनाव में कांग्रेस वालों ने कहा था कि हम 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। अब तक कर्ज माफ हुआ क्या...? उल्टा बैंक नए कर्ज नहीं दे रहे हैं, जिन्होंने कर्ज माफ नहीं किए आप उन्हें कहिए कि हमें माफ करो और वापस जाओ। बिजली के वादे के साथ तो इन्होंने (कांग्रेस) ऐसा खेल कर दिया कि अच्छे-अच्छे चकरा जाएं। इन्होंने बिजली का बिल आधा करने का वादा किया था। लेकिन, इनका शैतानी दिमाग देखिए, बिजली का बिल तो आधा किया नहीं, बिजली ही आधी कर दी। 

कांग्रेसी नेताओं के घर से बोरे भर भर के निकले नोट 
प्रधानमंत्री मोदी ने मध्‍य प्रदेश में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के कथित करीबी अधिकारियों के आवासों पर केंद्रीय जांच एजेंसियों की छापेमारी का हवाला देते हुए भी कांग्रेस पर वार किया। उन्‍होंने कहा कि तुगलक रोड चुनाव घोटाला सारे देश ने देखा है। कांग्रेसी नेताओं के घर से बोरे भर भर के नोट निकले हैं। देख लीजिए कैसे, एक अंगुली दबाने (मतदान) में हुई गलती ने पूरे मध्य प्रदेश को तबाह कर दिया। यहां कर्मचारियों को परेशान करने का और ट्रांसफर का गोरखधंधा बराबर फल-फूल रहा है। अपराधी और डकैत सिर उठा रहे हैं। आदिवासी और दलित छात्र-छात्राएं भत्तों के लिए तरस रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.