Move to Jagran APP

मुरादाबाद, अमरोहा, सम्भल और रामपुर में नामांकन संग शुरू हुई सियासत

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में मुरादाबाद अमरोहा सम्भल और रामपुर से किसने नामांकन पत्र भरा क्या आप जानते हैं अगर नहीं तो पढ़ते रहिए।

By Narendra KumarEdited By: Published: Fri, 29 Mar 2019 04:22 PM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 06:30 PM (IST)
मुरादाबाद, अमरोहा, सम्भल और रामपुर में नामांकन संग शुरू हुई सियासत
मुरादाबाद, अमरोहा, सम्भल और रामपुर में नामांकन संग शुरू हुई सियासत

मुरादाबाद, जेएनएन। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में मुरादाबाद, अमरोहा, सम्भल और रामपुर से किसने नामांकन पत्र भरा क्या आप जानते हैं, अगर नहीं तो पढ़ते रहिए। सियासी गलियारों की रोचक गाथा।

loksabha election banner

मंडल में भी है गठबंधन के प्रत्याशी

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार अर्थात भाजपा सरकार को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश में एक दूसरे की कभी विरोधी रही समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में गठबंधन हो चुका है मगर इस गठबंधन में कांग्रेस शामिल नहीं हैं। इससे मुरादाबाद मंडल भी अछूता नहीं है।

ये भी पढ़ें - बिहार: महागठबंधन की किच-किच पर महाविराम, तेजस्वी ने की सीटों की घोषणा, देखें लिस्ट

सम्भल और रामपुर के सांसद का टिकट काट चुकी है भाजपा

भाजपा ने सम्भल और रामपुर के मौजूदा सांसद का टिकट काट दिया है और सम्भल से सत्यपाल सिंह सैनी के स्थान पर परमेश्वर लाल सैनी को टिकट दिया है जबकि रामपुर से फिल्म अभिनेत्री जयप्रदा को मैदान में उतारा है। यहां के सांसद डॉ. नैपाल सिंह को पार्टी ने फिलहाल आराम करा दिया है क्योंकि वह लंबे अरसे से अस्वस्थ भी थे और उन्होंने अपने बेटे के लिए टिकट की मांग हाईकमान से की थी।

मुरादाबाद, अमरोहा के सांसदों पर विश्वास

टिकट देने से पहले कई बार गोपनीय सर्वे करा चुकी भाजपा ने मुरादाबाद, अमरोहा के मौजूदा सांसद पर विश्वास जताया है। इसके तहत मुरादाबाद से सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह और अमरोहा से सांसद कंवर सिंह तंवर को टिकट दिया गया है। कुंवर सर्वेश सिंह ने आज दोपहर बाद नामांकन पत्र दाखिल किया। इससे पूर्व उन्होंने समर्थकों के साथ चलकर ताकत का एहसास भी कराया।

ये भी पढ़ें - Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्‍ट, भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए अशोक दोहरे का भी नाम

गठबंधन को रामपुर में आजम खां पर पर है विश्वास

प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी में हुए गठबंधन पर भी लोगों की नजर है। रामपुर से गठबंधन ने पूर्व नगर विकास मंत्री आजम खां को मैदान में उतारा है जो इन दिनों कई अदालती मामलों में घिरे हैं और अपने ब्यानों से हमेशा चर्चाओं में रहते हैं। यहां भाजपा की प्रत्याशी फिल्म अभिनेत्री जयप्रदा हैं।

नासिर कुरैशी मुरादाबाद से आजमा रहे हैं भाग्य

दो बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके नासिर कुरैशी फिलहाल समाजवादी पार्टी से गठबंधन के मुरादाबाद संसदीय सीट से प्रत्याशी हैं और इन्होंने अभी अपना नामांकन नहीं भरा है। पूर्व में बहुजन समाज पार्टी में रहने के कारण इनकी पहुंच गठबंधन के दोनों दलों के नेताओं से है। यहां मौजूदा भाजपा सांसद कुंवर सर्वेश सिंह चुनाव मैदान में हैं और आज कुछ देर पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।

दानिश अली हैं अमरोहा से गठबंधन के पालनहार

अमरोहा में गठबंधन ने दानिश अली को मैदान में उतरा है। असल में यह बसपा के प्रत्याशी हैं और सियासत में खासी पहचान रखते हैं। यहां भाजपा से मौजूदा सांसद कंवर सिंह तंवर मैदान में हैं।

सम्भल में डॉ. बर्क पर गठबंधन का दांव

सम्भल से गठबंधन ने डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क को मैदान में उतारा है जो सियासत में लंबी पारी का अनुभव रखते हैं। यहां भाजपा ने परमेश्वर लाल सैनी को और कांग्रेस ने पूर्व विधायक मेजर जेपी सिंह को मैदान में उतारा है। यहां अभी किसी ने नामांकन नहीं कराया है।

कल से तेजी आने की उम्मीद है नामांकन में

सियासी गलियारों की चर्चाओं को माने तो कल अर्थात शनिवार से नामांकन प्रक्रिया में तेजी आने की उम्मीद है।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.