Move to Jagran APP

RJD नेता सिद्दीकी का 'वंदे मातरम' बोलने से इनकार, BJP ने बताया बिहार का आजम खान

राजद नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा है कि उन्‍हें भारत माता की जय बोलने में परेशानी नहीं लेकिन बंदे मातरम बाेलने में है। इसपर बिहार में राजनीति गरमा गई है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 02:41 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 07:59 PM (IST)
RJD नेता सिद्दीकी का 'वंदे मातरम' बोलने से इनकार, BJP ने बताया बिहार का आजम खान
RJD नेता सिद्दीकी का 'वंदे मातरम' बोलने से इनकार, BJP ने बताया बिहार का आजम खान
पटना [जेएनएन]। बिहार के दरभंगा में लोकसभा चुनाव के प्रत्‍याशी व राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के वरीय नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने अपने बयान से विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि उन्हें 'वंदे मातरम' बोलने में परेशानी है। साथ ही उन्होंने नाथूराम गोडसे को देश का पहला आतंकवादी करार देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में हिम्मत है तो वह 'गोड्से मुर्दाबाद' का नारा लगाए।
सिद्दीकी के बयान से बिहार की राजनीति गरमा गई है। भाजपा ने उन्‍हें बिहार का आजम खान करार दिया है तो जदयू ने कहा है कि उनपर ओवैसी या तेजस्‍वी का असर हुआ है। उधर, महागठबंधन में कांग्रेस ने उनके बयान से किनारा कर लिया है।
सिद्दीकी ने कही ये बात
दरभंगा लोकसभा सीट से महागठबंधन के राजद प्रत्‍याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि उन्‍हें 'भारत माता की जय' कहने में परेशानी नहीं है, लेकिन 'वंदे मातरम' बोलने में जरूर परेशानी है। भाजपा पर हमला करते हुए उन्‍होंने कहा कि उन्‍हें भारत माता की जय' पर किसी प्रकार की आपत्ति नहीं है, लेकिन सैनिकों की बहादुरी का राजनीति के लिए उपयोग करना निंदनीय है।
सिद्दीकी ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के अयोग्‍य बताते हुए यह भी कहा कि वे प्रधानमंत्री पद के अनुरूप भाषा नहीं बाले रहे हैं। सिद्दीकी ने कहा कि देश में 66 योजनाएं मनमोहन सिंह सरकार की हैं, जिनके नाम बदलकर प्रधानमंत्री यश कमा रहे हैं।
उन्‍होंने सवाल किया कि देश के पहले आतंकवादी नाथूराम गोडसे का मुर्दाबाद भाजपा या उनके सहयोगी क्यों नहीं करते?
भाजपा ने बताया 'बिहार का आजम खान'
सिद्दीकी के बयान की भाजपा ने निदा की है। भाजपा के कहा है कि आजम खान और महबूबा मुफ्ती के कड़ी में अब अब्दुल बारी सिद्दकी भी शामिल हो गए हैं। भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि सिद्दीकी को पहले 'कठमुल्लावाद मुर्दाबाद' का नारा लगाना चाहिए। निखिल आनंद ने कहा कि सामाजिक न्याय के विरोधी सिद्दकी को दरभंगा की जनता सबक सिखाएगी।
जदयू का सवाल: ओवैसी या तेजस्‍वी में किसका असर?
सिद्दीकी के बयान पर जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रवक्ता अजय आलोक ने पूछा कि आप पर किसका असर हुआ है, ओवैसी या तेजस्वी का? उन्होंने कहा कि स्वाधीनता से जुड़ा वंदे मातरम राष्ट्रीय गीत है जो हर भारतीय के दिल में है। रही बात आतंकवादी की तो देश का पहले आतंकवादी मुगल थे, जिन्होंने करोड़ों हिंदुओं को जबरन मुसलमान बनाया।
बयान पर कांग्रेस ने दे डाली नसीहत
उधर, कांग्रेस ने सिद्दीकी के बयान से किनारा कर लिया है। कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि महागठबंधन के नेताओं को ऐसे विवादित बयानों से बचना चाहिए। प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि वंदे मातरम हमारी राष्ट्रीय अस्मिता से जुडा़ है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.