Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2019: बंगाल को गुंडाराज से मुक्त करेंगेः पीएम मोदी

PM Narendra Modi in Kolkata. कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में पीएम मोदी ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक एयर स्ट्राइक व अंतरिक्ष तक की क्षमता देख दुनिया भारत का लोहा मान रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 04:19 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 05:07 PM (IST)
Lok Sabha Elections 2019: बंगाल को गुंडाराज से मुक्त करेंगेः पीएम मोदी
Lok Sabha Elections 2019: बंगाल को गुंडाराज से मुक्त करेंगेः पीएम मोदी

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत माता की जय के उद्घोष से अपना भाषण शुरू किया। मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस से लेकर कविगुरु रवींद्रनाथ टैगोर, विवेकानंद व बंगाल के वीर क्रांतिकारियों को याद दिया। उन्होंने कहा कि ममता बंगाल के विकास में बाधा हैं। आयुष्मान भारत योजना से राज्य की जनता को दूर रखा। आपसे मिले प्यार को विकास कर ब्याज समेत लौटाऊंगा।

loksabha election banner

उनके मुताबिक, भारत की ताकत को दुनिया स्वीकार कर रही है। कोलकाता से बनारस तक विकास हुआ। सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक से लेकर अंतरिक्ष तक की क्षमता को देख दुनिया भारत का लोहा मानने लगी है।
विपक्ष पर पीएम ने हमला बोलते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां एयर स्ट्राइक का सबूत मांग रही हैं। विपक्ष सपूतों से सबूत मांगने का पाप कर रहा है। सेना के शौर्य पर अंगुली उठाकर, सेना के मनोबल को कमजोर किया। पीएम ने कहा कि अभी जो हो रहा है वह कभी भारत में सपना था। पहले की सरकार की नीयत एयर व सर्जिकल स्ट्राइक करने की नहीं थी।

इस मौके पर मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वायदे से पाकिस्तान में बैठे आतंकियों का हौसला बढ़ा। कांग्रेस वोट बैंक व तुष्टीकरण की राजनीति करती रही है। सत्ता की भूख में कांग्रेस  आतंकवाद का समर्थन कर रही है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2019: पीएम मोदी ने ब्रिगेड में और ममता ने दिनहाटा में भरी हुंकार

पीएम मोदी को सुनने के लिए उमड़ी भीड़।

पीएम ने कहा कि कुछ लोग बंगाल में एक मंच पर इकट्ठा होकर मोदी हटाओ, मोदी हटाओ कह रहे हैं। गरीबों को घर देना गुनाह है क्या? अगर यह गुनाह है तो यह मैंने किया है। गरीबों को मुफ्त इलाज देना गुनाह है क्या? अगर यह गुनाह है तो यह मैने किया है। गरीबों को शौचालय बना कर देना गुनाह है क्या? अगर यह गुनाह है तो यह मैने किया है। बंगाल की सरकार ने कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ नहीं दिया। त्रिपुरा में भी सरकारी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ नहीं मिलता था। त्रिपुरा में भाजपा की सरकार बनने के बाद वहां सातवां वेतन आयोग लागू किया गया।

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है। हम बंगाल को गुंडाराज से मुक्त करेंगे। आपके वोट से भ्रष्टाचारी जेल के अंदर जाएंगे। आपके वोट से ही नए भारत का नींव रखेंगे।
 55 साल के परिवार तंत्र के नीचे युवाओं के कौशल ने दम तोड़ दिया। 55 साल में परिवार तंत्र ने कठिन परिश्रम करने वाले लोगों की कमर तोड़ दी। बंगाल मेरे जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। बंगाल की धरती ने ही मुझे रास्ता दिखाया कि मुझे देश सेवा करनी है। बंगाल के हर आदमी की मुझे चौकीदारी करनी है। आपका चौकीदार आपके सपने को पूरा करने को प्रतिबद्ध है। तृणमूल ने लेफ्ट से बम, बंदूक की संस्कृति उधार ली है। 

परिवार तंत्र से मुक्ति दिलाकर बंगाल लोकतंत्र और जनतंत्र की नींव तैयार करेगा। बंगाल का ऋणी हूं, बंगाल ने राष्ट्रभावना के लिए प्रेरित किया। देश की सेवा ही मेरी नियति है। रामकृष्ण मिशन में मैं पला बढ़ा, वहीं से देश की सेवा करने की सीख मिली। 72 साल की भरपाई के बाद ही वीर सपूतों को सच्ची श्रद्धांजलि मिलेगी। बंगाल के महान हस्तियों की चौकदारी करनी हैं। बंगाल की जनता को तृणमूल व गुंडाराज से मुक्ति दिलाने के लिए हम काम करेंगे।

पीएम मोदी सभा को संबोधित करने के लिए हेलिकॉप्टर से आरसीटीसी ग्राउंड पहुंचे। यहां से सड़क मार्ग से कुछ ही दूरी पर स्थित ब्रिगेड मैदान पहुंचे। पीएम के हेलिकॉप्टर पहुंचते ही कार्यकताओं ने जय श्री राम के नारे लगाए। पीएम को सुनने के लिए राज्यभर से लाखों भाजपा कार्यकर्ता ब्रिगेड मैदान पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बिग्रेड में सभा मंच पर पहुंचते ही ही मोदी-मोदी एवं जय श्रीराम के नारों से पूरा कोलकाता गूंज उठा। प्रदेश भाजपा के नेताओं ने मोदी को विशाल माला पहनाकर स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने भी सभा मंच पर पहुंचते ही हाथ जोड़कर विशाल जनसमूह का अभिनंदन किया।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः सिलीगुड़ी में पीएम मोदी ने कहा-आपको वोट देने से कोई रोक नहीं सकता,निर्भीक होकर करें मतदान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.