Move to Jagran APP

PM Modi in Gazipur : बोले पीएम - 'आतंक एक्सपोर्ट करने वाले पाक के हाथ में कटोरा थमा दिया'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को रेल राज्यमंत्री व भाजपा प्रत्याशी मनोज सिन्हा के समर्थन में आरटीआइ मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 09:08 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 07:01 PM (IST)
PM Modi in Gazipur : बोले पीएम - 'आतंक एक्सपोर्ट करने वाले पाक के हाथ में कटोरा थमा दिया'
PM Modi in Gazipur : बोले पीएम - 'आतंक एक्सपोर्ट करने वाले पाक के हाथ में कटोरा थमा दिया'

गाजीपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार की शाम को रेल राज्यमंत्री व गाजीपुर से भाजपा प्रत्याशी मनोज सिन्हा के समर्थन में आरटीआइ मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करने शाम साढे चार बजे पहुंचे। इससे पूर्व पूर्वांचल की दूसरी सबसे मह‍त्‍वपूर्ण सीट को लेकर भाजपा कार्यकर्ता भी सुबह से सक्रिय रहे। पीएम की इस सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी।पीएम का स्‍वागत रेलराज्‍य मंत्री मनोज सिन्‍हा ने किया, उन्‍होंने पीएम के पिछले पांच वर्षों के कार्यकाल में हुए विकास कार्यों का भी उल्‍लेख किया। उन्‍होंने गाजीपुर की भौगोलिक, सांस्‍कृतिक महत्‍व की भी जानकारी मंच से साझा की।  

loksabha election banner

पीएम ने गाजीपुर में जनसभ को किया संबोधित

पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए सबसे पहले भोजपुरी में लोगों से संवाद किया और फ‍िर गाजीपुर की धरती पर यहां की महान विभूतियों को नमन किया। उन्‍होंने पांच साल के विकास कार्यों को भी गिनाया।कहा कि गहमरी ने नेहरु जी को इस क्षेत्र में गरीबी की सच्चाई बताई थी। उन्हीं के कहने पर पुल बनने की बात हुई थी। इस पुल को बनाने के लिए मगर मुझे ही सौभाग्य मिला है। कांग्रेस-सपा-बसपा ने अपने परिवार के बारे में ही सोचा है। कांग्रेस और महामिलावटी साथियों ने देश चलाया है। यह महामिलावटी कहते रहे कि हुआ तो हुआ। देश का किसान पानी के लिए परेशान होते रहे। बिजली के बिना लोग परेशान होते रहे। कांग्रेस की देश को गुलाम समझने की प्रवृत्ति रही है। गाजीपुर सहित पूर्वी भारत में गरीबी और बदहाली के लिए इनका स्वार्थ जिम्मेदार है। इस सेवक को आपने 2014 में सम्मान दिया। बिना भेदभाव विकास हो सकता है, यह हमने करके दिखाया है।गरीबों को अपना पक्का घर मिल रहा है, बैंक में गरीबों का खाता खोला है। आज बैंक से बिना गारंटी मुद्रा लोन मिल रहा है। डाक घर ही अब बैंकसेवा दे रहे हैं। किसानों के खाते में खाद बीज के लिए पैसा आ रहा है। पूरे चुनाव के दौरान सपा और बसपा वाले मेरी जाति को लेकर हमले करते रहे। मैं पिछडी जाति में जरुर पैदा हुआ लेकिन हर पिछडे और गरीब को इस देश को अगड़ा बनाने के लिए दिन रात एक कर रहा हूं। मैं गरीब पैदा हुआ मगर गरीबी हटाने जी जान से जुटा हूं। मैं गुजरात का सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहकर आया हूं। मेरा खाता देख लीजिए। गरीबों के प्रति संवेदना होनी चाहिए, मैं गरीबी से निकल कर आया हूं। अपने परिवार को मैने कुछ नहीं दिया है, जो कर रहा हूं देश के लिए कर रहा हूं। विरोधी जितनी गालियां देते रहे मेरा ध्यान विकास पर उतना रहा।

महिलाओं की सुरक्षा पर बोले पीएम 

महिलाओं के लिए हमने काम किया है, उनकी चिंता की है। हमारी सरकार ने दुष्कर्म जैसे अपराध के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया है। महिला सुरक्षा के प्रति हम संवेदनशील हैं लेकिन कांग्रेस इस तरह का काम कर रही है वह देश आज भी देख रहा है। राजस्थान के अलवर की एक खबर धीरे धीरे बाहर आने लगी है वहां एक दलित बेटी संग दो सप्ताह पहले कुछ दरिंदों ने दुष्कर्म किया लेकिन उन दरिंदों को कांग्रेस सरकार पकडने के बजाय इस केस को छिपाने में जुट गई। राजस्थान में भी चुनाव थे इसलिए वहां की सरकार नहीं चाहती थी कि मामला उजागर हो। कांग्रेस को डर था कि दलित बेटी से दुष्कर्म की बात खुलने से वोट पर असर पडेगा इसलिए पीडित की बात अनसुना कर दिया। इनके राग दरबारी भी इनके कांड को दबाते रहे। अवार्ड वापसी गैंग से सवाल है कि वो क्यों चुप है। कांग्रेस न बेटी न बेटे के साथ न्याय कर सकती है। कांग्रेस ने हमेशा अन्याय किया है।

सैनिकों की भूमि पर सैनिकों की बात

गाजीपुर के सपूत देश के हर कोने में तैनात हैं। हमारे गहमर गांव की देश के हर कोने में चर्चा होती है। मां भारती की सेवा में लोग खुशी खुशी भेजते हैं। कुछ सीएम के पिता पीएम भी रहे हैं। जो कर्नाटक में सरकार चला रहा हैं उन्होंने कहा कि सेना में वही लोग जाते हैं जिनके पास खाने को नहीं होता है। क्या गाजीपुर और हमारा पूर्वांचल इसलिए अपने बच्चों को फौज में भेजता है? यह सेना का अपमान है, वीर माताओं का अपमान है। अपमान का बदला लीजिए। ऐसे लोगों को माफ नहीं किया जा सकता है। सैनिक रोटी के लिए नहीं गोली के लिए जाता है।गाजीपुर से सपा बसपा और कांग्रेस को संदेश जाना चाहिए। सैनिकों के जीवन को संकट में डालने का काम सपा बसपा और कांग्रेस कर रही है। इन महामिलावटियों की सोच है कि मोदी को हटाना है। क्योंकि मोदी ने आतंकवादियों और अलगाव वादियों को सबक सिखाने की जिद ठानी है। उनको घर में घुसकर मारने की नीति मोदी ने बनायी है। देश के शहरों को हमने बम धमाकों से बचाया। आतंक एक्सपोर्ट करने वाले देश पाकिस्तान के हाथ में कटोरा थमा दिया है। विरोधियों के पास पीएम बनने का सपना है विजन नहीं है। इनको एहसास नहीं कि युवा नया हिंदुस्तान चाहता है। 

सुरक्षा के कड़े बंदोबस्‍त

मंच व हेलीपैड एसपीजी जवानों के सुरक्षा घेरे में सुबह से ही ले लिया गया। इससे पूर्व एसपीजी डीआइजी के नेतृत्व में शुक्रवार को रिहर्सल हुआ। वहीं देर शाम पुलिस अधिकारियों के साथ आरटीआइ मैदान में ब्रीफ‍िंग करने के साथ उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। आईजी विजय सिंह मीणा ने जिले सहित सुरक्षा में तैनात सभी पुलिस अधिकारियों संग बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। एसपीजी के जवानों ने मैदान में बनाए गए हेलीपैड का भी निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर शाम चार बजे के बाद पहुंचेगा। हेलिपैड से वे कार द्वारा मंच पर पहुंचेंगे।

दिन भर चलती रहीं तैयारियां

शुक्रवार को पूरे दिन सभा स्थल जर्मन हैंगर टेंट लगाने का काम चलता रहा। सबसे पीछे एक अलग से टेंट लगाया जा रहा है। इसमें करीब सैकड़ों पंखे लगाए गए हैं, ताकि तेज गर्मी से लोगों को कोई परेशानी न हो। एसपीजी के साथ सादे वर्दी में भी पुलिस के जवान भीड़ के बीच में मौजूद रहे। इसके साथ ही खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय रहीं जिन्‍होंने आस-पास के मोहल्लों पर सख्त नजर बनाए रखी। भारी संख्‍या में सुरक्षा बलों की तैनाती जनसभा में की गई है। 

यह भी पढें PM Modi in Sonbhadra : बोले पीएम नरेंद्र मोदी- 'गरीबों की जो जाति है, वही मेरी जाति है'

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.