Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने कहा- पाकिस्तान ने हमारे पायलट को नहीं लौटाया होता तो होती 'कत्ल की रात'

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने 1971 की लड़ाई में कश्मीर समस्या के समाधान का स्वर्णिम मौका गंवा दिया था।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 03:47 AM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 07:12 AM (IST)
पीएम मोदी ने कहा- पाकिस्तान ने हमारे पायलट को नहीं लौटाया होता तो होती 'कत्ल की रात'
पीएम मोदी ने कहा- पाकिस्तान ने हमारे पायलट को नहीं लौटाया होता तो होती 'कत्ल की रात'

राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर पाकिस्तान हमारे पायलट को नहीं लौटाया होता तो वो 'कत्ल की रात' होती। उन्होंने पाकिस्तान को सख्त चेतावनी दी थी कि अगर वह भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्तमान के साथ कुछ करता है तो उसके गंभीर नतीजे होंगे।

prime article banner

गुजरात के पाटण में चुनावी रैली में मोदी ने कहा, 'या तो मैं रहूंगा या आतंकवाद।' उनकी सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा से किसी तरह की समझौता नहीं करेगी, भले ही प्रधानमंत्री की कुर्सी रहे या नहीं रहे।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी पार्टी के नेताओं को सेना पर भरोसा नहीं है। उड़ी और पुलवामा में आतंकी हमला हुआ तो केंद्र सरकार ने सेना को खुली छूट दे दी। पहले सर्जिकल स्ट्राइक हुई और फिर एयर स्ट्राइक कर आतंकियों के अड्डे नष्ट किए, लेकिन कांग्रेस नेता सेना की कार्रवाई पर भी सबूत मांगते हैं।

मनमोहन सिंह की तरह चुप बैठता?

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से पूछा कि जब पुलवामा में आतंकी हमला हुआ तो देश और देश की जनता को उनसे क्या उम्मीद थी? 'अगर मुंबई आतंकी हमले के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तरह वो भी चुप बैठ जाते तो क्या देश की जनता उन्हें माफ करती?'

पवार पर निशाना

मोदी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि पवार कहते हैं मोदी क्या करेंगे, पता ही नहीं चलता। जब शरद पवार नहीं समझ पाते तो पाकिस्ताान के प्रधानमंत्री इमरान खान कैसे समझ पाते कि मैं क्या करने वाला था।

सभी 26 सीटें देने की अपील

मोदी ने कहा कि पाटण से उनका गहरा लगाव रहा है, उनकी राजनीतिक कैरियर को बनाने में पाटण का काफी योगदान रहा है। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की वापसी तय है। अगर गुजरात की जनता ने भाजपा के खाते में सभी 26 सीटें नहीं दी तो मतदान के दिन से ही यह चर्चा शुरू हो जाएगी कि ऐसा क्यों हुआ।

पाक में सुनाई देगी मोदी सरकार बनने की गूंज

प्रधानमंत्री ने राजस्थान के चितौड़गढ़ और बाड़मेर के बालोतरा में चुनावी रैलियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 23 के बाद देश में एक बार फिर उनकी सरकार बनेगी और इसकी गूंज पड़ोसी देश पाकिस्तान में सुनाई देगी। पड़ोसी देश की नींद उड़ जाएगी।

कश्मीर के समधान का स्वर्णिम मौका गंवा दिया

बाड़मेर में प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने 1971 की लड़ाई में कश्मीर समस्या के समाधान का 'स्वर्णिम मौका' गंवा दिया था। उन्होंने कहा कि भारत ने 90, हजार पाकिस्तानी सैनिकों को बंदी बनाया था और उसके बड़े भाग पर कब्जा कर लिया था। भारत पाक सैनिकों को छोड़ने के बदले में कश्मीर मसले को सुलझा सकता था। लेकिन अंतरराष्ट्रीय दबाव में भारत ने शिमला समझौता हुआ और पाक सैनिकों को छोड़ दिया, जिसका खामियाजा आज तक देश भुगत रहा है।

राहुल गांधी पर कसा तंज

मोदी ने कहा कि कांग्रेस देश को कमजोर करती है और भाजपा देश को मजबूत करती है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा कि किसी ने कहा था कि राज्य में सरकार में आते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ माफ कर दूंगा? कर्ज माफ हुआ क्या? उन्होंने राज्य की गहलोत सरकार पर केंद्रीय योजनाएं लागू नहीं करने का आरोप भी लगाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.