This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Lok Sabha Election 2019 Phase 2 Voting: 95 सीटों पर मतदान जारी, देखें खूबसूरत तस्वीरें

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में गुरुवार को 13 राज्यों की 95 सीटों पर मतदान हो रहा है।

Sanjay PokhriyalThu, 18 Apr 2019 08:41 AM (IST)
Lok Sabha Election 2019 Phase 2 Voting: 95 सीटों पर मतदान जारी, देखें खूबसूरत तस्वीरें

नई दिल्‍ली [जागरण स्‍पेशल]। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में गुरुवार को 13 राज्यों की 95 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में एक केंद्र शासित प्रदेशों सहित कुल 12 राज्यों की 95 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। तमिलनाडु की वेल्लोर सीट का मतदान चुनाव आयोग ने स्थगित कर दिया है। वहीं उत्तर प्रदेश की आठ, बिहार की पांच, छत्तीसगढ़ की तीन, जम्मू-कश्मीर की दो, ओडिशा की पांच और पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर वोट डाले जाएंगे। हेमामालिनी, राजबब्बर, तारिक अनवर, एसपी सिंह बघेल, फारूक अब्दुल्ला, जितेंद्र सिंह जैसे बड़े नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है। तस्‍वीरों के जरिए देखें मतदान का नजारा...

पी. चिदम्बरम ने शिवकाशी, तमिलनाडु में मतदान किया। वह मतदान शुरू होने से पहले ही बूथ पर पहुंच चुके थे। शिवकाशी से उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

तमिलनाडु की चेन्‍नई सेंट्रल संसदीय क्षेत्र की सीट से दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने मतदान किया। अभिनेता रजनीकांत हमेशा से ही तमिलनाडु की जनता के लिए खास रहे हैं।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी बेंगलुरु में मतदान किया।

कार्ति चिदंबरम ने तमिलनाडु के शिवगंगा संसदीय क्षेत्र में स्थि‍त कारेकुडी पोलिंग स्‍टेशन पर पहुंचकर पत्‍नी सिरीनिधि और नलिनी चिदंबरम के साथ मिलकर मतदान किया।

कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सोलापुर संसदीय क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर मतदान किया।

असम के सिलचर में एक पोलिंग बूथ पर VVPAT मशीन ठीक से काम नहीं कर रही है।

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर संसदीय क्षेत्र के डोडा में मतदान हो रहा है।

कर्नाटक के दक्षिण बैंगलुरु संसदीय क्षेत्र के गिरिनगर में मतदान जारी है और लोग लाइन लगाकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

चुनाव की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Edited By: Sanjay Pokhriyal

Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner