Move to Jagran APP

Election 2024: पत्नी दे रहीं शिक्षा, पति चुनावी मैदान में आजमा रहे भाग्‍य; जानिए क्‍या करते हैं पूर्वी बिहार के प्रत्‍याशियों के जीवनसाथी

पूर्वी बिहार और सीमांचल के छह लोकसभा सीटों पर कुल 62 प्रत्याशी इस बार चुनाव लड़ रहे हैं जिसमें पार्टी के उम्मीदवार के साथ-साथ निर्दलीय प्रत्याशी भी मौजूद हैं। चुनाव में खड़े होने वाले प्रत्याशियों की पृष्ठभूमि हमेशा चर्चा में रहती है। कौन क्या करता है कितना कमाता है यह सभी चीज जानने के लिए सभी उत्सुकता भरे रहते हैं। जानिए क्‍या करते हैं प्रत्‍याशियों के जीवनसाथी...

By Jagran News Edited By: Deepti Mishra Published: Tue, 23 Apr 2024 03:22 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 03:22 PM (IST)
Lok Sabha Chunav 2024:क्‍या करते हैं पूर्वी बिहार के प्रत्‍याशियों के जीवनसाथी ?

 जागरण संवाददाता, भागलपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है। ऐसे में पूर्वी बिहार और सीमांचल के छह लोकसभा सीटों पर कुल 62 प्रत्याशी इस बार चुनाव लड़ रहे हैं, जिसमें पार्टी के उम्मीदवार के साथ-साथ निर्दलीय प्रत्याशी भी मौजूद हैं।

loksabha election banner

चुनाव में खड़े होने वाले प्रत्याशियों की पृष्ठभूमि हमेशा चर्चा में रहती है। कौन क्या करता है, कितना कमाता है यह सभी चीज जानने के लिए सभी उत्सुकता भरे रहते हैं। ऐसे में भागलपुर और जमुई जहां लोकसभा चुनाव पिछले दिनों समाप्त हुआ, इन जगहों के दो प्रत्याशियों की पत्नी स्कूल में बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रही हैं तो पति चुनावी मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

निर्दलीय की पत्नी हैं शिक्षिका

भागलपुर लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार हरेराम यादव की पत्नी भी शिक्षिका हैं। उन्होंने तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय से स्नातक किया है, जबकि बांका के निर्दलीय उम्मीदवार नरेश कुमार प्रियदर्शी ने की पत्नी भी प्राइवेट नौकरी में हैं। इसके अलावा, जमुई लोकसभा में राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी के उम्मीदवार श्रवण कुमार की पत्नी सरकारी स्कूल की शिक्षिका हैं, जबकि यह खुद बीए एलएलबी किए हुए हैं।

यह भी पढ़ें -Lok Sabha Election 2024: कोटा में कांटे की टक्कर, बिरला के सामने पुराने स्वयंसेवक गुंजल; जनता किसे पहनाएगी ताज?

 बता दें कि पूर्वी बिहार और सीमांचल के जिले जैसे जमुई में 19 अप्रैल को चुनाव हो चुका है। यहां से सात प्रत्याशी मैदान में थे, जबकि दूसरे चरण में 26 अप्रैल को भागलपुर, बांका, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज में मतदान होंगे। भागलपुर में 13, बांका में 10, किशनगंज में 15, पूर्णिया में सात और कटिहार में 10 उम्मीदवार मैदान में हैं।

यह भी पढ़ें -शुभ-अशुभ में उलझीं पार्टियां, निकलवा रहीं शुभ मुहूर्त; छठे चरण के नामांकन के लिए ज्योतिषाचार्य ने बताई ये तिथि

लगातार स्टार प्रचारक अपने प्रत्याशियों को पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में पहुंच रहे हैं, जबकि जिला प्रशासन द्वारा सफल पूर्वक मतदान करवाने के लिए अपनी तैयारी लगातार जारी रखे हुए। इसके अलावा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए लगातार मतदाता जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - CG Lok Sabha Election 2024: ये हैं तीसरे चरण के करोड़पति प्रत्याशी, पत्नियों के पास भी कम नहीं संपत्ति; इनके पास खुद की कार नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.