Move to Jagran APP

ये हैं लोकसभा चुनाव का सबसे रईस प्रत्याशी! 5785 करोड़ रुपये घोषित की संपत्ति; जानिए कहां से लड़ रहे चुनाव

Lok Sabha Election 2024 तेलुगु देशम पार्टी ने गुंटूर लोकसभा सीट से पी. चंद्रशेखर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। चुनावी हलफनामे में चंद्रशेखर ने अपनी पारिवारिक संपत्ति 5785 करोड़ रुपये घोषित किया है। चंद्रशेखर पेशे से चिकित्सक और उद्यमी हैं। हालांकि उन पर अमेरिकी बैंक की 1138 करोड़ रुपये की देनदारी भी है। संपत्ति के मामले में दूसरे नंबर पर नकुल नाथ हैं।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Published: Tue, 23 Apr 2024 07:24 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 07:24 PM (IST)
लोकसभा चुनाव 2024: पी. चंद्रशेखर ने घोषित की 5785 करोड़ रुपये की संपत्ति।

पीटीआई, अमरावती। आंध्र प्रदेश की गुंटूर लोकसभा सीट से तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के उम्मीदवार पी. चंद्रशेखर इस बार के चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार बन गए हैं। चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपने पास 5785 करोड़ रुपये की पारिवारिक संपत्ति होने की घोषणा की है।

loksabha election banner

इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ पहले चरण में लगभग 717 करोड़ रुपये की संपत्ति के साथ सबसे अमीर उम्मीदवारों की सूची में शीर्ष पर थे। चंद्र शेखर के हलफनामे के अनुसार, उनकी व्यक्तिगत संपत्ति 2448.72 करोड़, पत्नी की तकरीबन 2343.78 करोड़ व बच्चों की संपत्ति तकरीबन एक हजार करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें:  केरल में कांग्रेस और माकपा में वर्चस्व की जंग, लड़ाई अब चरित्र हनन तक पहुंची

1138 करोड़ की देनदारी भी है

परिवार पर लाइन ऑफ क्रेडिट के रूप में अमेरिका की जेपी मार्गन चेस बैंक की 1138 करोड़ की देनदारी है। आंध्र प्रदेश के बुर्रिपालेम गांव से जान्स हॉप¨कस विश्वविद्यालय, सिनाई अस्पताल में चिकित्सक शिक्षक और यूव‌र्ल्ड (ऑनलाइन शिक्षण और अध्ययन संसाधन मंच) की स्थापना तक चंद्र शेखर का सफर लोगों के लिए प्रेरणादायी रहा है।

तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू के बेटे लोकेश के पास 543 करोड़ रुपये की संपत्ति

तेदेपा प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश ने पारिवारिक संपत्ति तकरीबन 542.7 करोड़ रुपये घोषित की है। लोकेश आंध्र प्रदेश की मंगलागिरी सीट से विधानसभा चुनाव मैदान हैं। यहां उनका मुकाबला वाईएसआर कांग्रेस उम्मीदवार एम.लावण्या से है।

इतनी है चल-अचल संपत्ति

2019 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने अपनी पारिवारिक संपत्ति 373.63 करोड़ रुपये घोषित की थी। हलफनामे के अनुसार, उनके पास 314.68 करोड़ की चल और 92.31 करोड़ की अचल संपत्ति है। वहीं उनकी पत्नी ब्राह्मणी के पास 45.06 करोड़ की चल और 35.59 करोड़ की अचल संपत्ति है।

यह भी पढ़ें: पंजाब की पांच सीटों पर शिअद ने खेला बड़ा दांव, क्या हरसिमरत कौर बादल बचा पाएंगी अपना गढ़?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.