Move to Jagran APP

सरकारी एजेंसियों के बल पर विपक्ष को डराया जा रहा हैः मायावती

मायावती ने गौतमबुध नगर लोकसभा से सपा-बसपा-आरएलडी प्रत्याशी सतवीर नागर के समर्थन में सोमवार को ग्रेटर नोएडा में रैली की।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 06:21 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 06:27 PM (IST)
सरकारी एजेंसियों के बल पर विपक्ष को डराया जा रहा हैः मायावती
सरकारी एजेंसियों के बल पर विपक्ष को डराया जा रहा हैः मायावती

नोएडा, जेएनएन। बसपा प्रमुख मायावती ने गौतमबु्द्ध नगर लोकसभा से सपा-बसपा-आरएलडी प्रत्याशी सतवीर नागर के समर्थन में सोमवार को ग्रेटर नोएडा में रैली की। रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने भाजपा पर देश को बांटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक, गरीब, शोषित और मजदूरों के लिए कोई विकास कार्य नहीं कराया। मायावती ने आरोप लगाया कि आरक्षण को खत्म करने की कोशिश की जा रही है।

loksabha election banner

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग के छापे पर प्रतिक्रिया देते हुए मायावती ने कहा कि देश में सरकारी एजेंसियों के बल पर लोगों को डराने जा रहा है। केंद्र में अगर गैर भाजपा सरकार बनी तो जेवर एयरपोर्ट का निर्माण कराया जाएगा और किसानों को वाजिब मुआवजा दिया जाएगा।

रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा केंद्र में अगर महागठबंधन की सरकार बनी तो गौतमबु्द्ध नगर की समस्याओं को विशेष रूप से हल किया जाएगा। बसपा सुप्रीमों ने दावा किया कि इस बार केंद्र से भाजपा सरकार को महागठबंधन हटा रही है।

मायावती ने कहा 'मैं गौतमबु्द्ध नगर की बेटी हूं। मेरा जन्म बादलपुर गांव में हुआ था इसलिए अगर आप लोग बसपा प्रत्याशी को वोट देंगे तो समझो मुझे वोट दे रहे हैं। बसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि दूसरों दलों की सरकारों में गौतमबु्द्ध नगर की उपेक्षा हुई है और यहां पर विकास कार्य नहीं हुआ'।

बता दें कि प्रथम चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। पहले चरण में गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों 11 अप्रैल को मतदान होगा। ऐसे में निर्वाचन आयोग निर्देश पर सभी प्रत्याशियों व उनके प्रचारकों द्वारा प्रचार 9 अप्रैल की शाम 5 बजे तक ही चुनाव प्रचार किया जाएगा।

इस अवधि के बाद चुनाव प्रचार करने पर उसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा और संबंधित प्रत्याशी व उसके प्रचारकों के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धाराओं में कार्रवाई की जाएगी। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के तहत मतदान तिथि में मतदान की समाप्ति के समय से 48 घंटे पूर्व प्रचार-प्रसार नहीं किया जा सकता। इसके चलते मंगलवार शाम तक ही प्रचार होगा। 
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.