Move to Jagran APP

PM Modi in Kannauj : इत्रनगरी में मोदी ने कहा, सपा-बसपा का सपना जात-पात जपना, जनता का माल अपना

कन्नौज में मोदी बोले बाबा साहब को अपमानित करने वालों को बहन जी गले लगा रहीं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 07:16 AM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2019 01:40 PM (IST)
PM Modi in Kannauj : इत्रनगरी में मोदी ने कहा, सपा-बसपा का सपना जात-पात जपना, जनता का माल अपना
PM Modi in Kannauj : इत्रनगरी में मोदी ने कहा, सपा-बसपा का सपना जात-पात जपना, जनता का माल अपना

कन्नौज, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाबा साहब का अपमान करने वालों करने वालों को बहनजी गले लगा रही हैं। इनकी यही सच्चाई है, ये कुर्सी के लिए अपने स्वार्थ के लिए अपमान भी कुर्सी के नीचे छिपा देते हैं और कुर्सी पर चिपक जाते हैं। प्रधानमंत्री शनिवार को कन्नौज संसदीय क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। कहा, इनका तो यही सपना है जात-पात जपना जनता का माल अपना। 2014 के पहले इनका धंधा ही लूट का था। 
डीएन कालेज के निकट तिर्वा में सिद्धपीठ मां अन्नपूर्णा मंदिर के सामने मेला मैदान में भाजपा की विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि नई पीढि़ सपा और बसपा के अवसरवाद को अच्छी तरह जानती है। सपा ने कैसे बाबा साहब आंबेडकर का अपमान किया था, जो बसपा ने भुला दिया है। बीएसपी ने बाबा साहब के नाम पर मेडिकल कालेज का नाम रखा था, सपा ने बाबा साहब के नाम की पट्टी को उखाड़ दिया था। कहा, अब आज बहनजी उसी सपा के लिए खुशी खुशी वोट मांग रही है। वो सत्ता के लिए, कुर्सी के लिए, मोदी को हराने के लिए बाबा साहब को अपमानित करने वालों को गले लगा रही है। इनकी यही सचाइ है, अपने स्वार्थ के लिए ये अपमान भी कुर्सी के नीचे छिपा देते हैं और कुर्सी पर चिपक जाते हैं। 
प्रधानमंत्री ने कहा, परसों काशी वालों ने अवसरवादियों और महामिलावटियों के होश उड़ा दिए। आज आपने तो यहां पर उनका हाल ही बेहाल कर दिया है। मैं कल्पना नहीं कर सकता, इतनी गर्मी में इतनी भारी संख्या में वो भी प्रचार के अखिरी दिन आप सभी विजय डंका बजाने के लिए आए हैं। इतनी बड़ी संख्या में आपका यहां आना यह दिखाता है कि 2014 का रिकार्ड तोडऩे जा रहे हैं। तीसरे चरण के चुनाव के बाद जनता ने तय कर दिया है फिर एक बार मोदी सरकार। इसीलिए ये महामिलावटी अब बौखलाए हुए हैं। इन महामिलवाट करने वालों ने चौकीदार को गालियां दीं, रामभक्तों को गालियां दी लेकिन हुआ क्या, इनका खेल खत्म हो गया। ये लोग अपने लिए प्रचार कर रहे थे। उधर आप लोग देश की जनता सड़कों पर उतर आई, आपके इस चौकीदार का प्रचार करने के लिये।
प्रधानमंत्री ने जनता के बीच बताया हेलीपैड पर उतरा तो सीनियर रिसीव करने आए थे, मैंने पूछा चुनाव का क्या हाल है। तो जवाब मिला कि हम चुनाव लड़ नहीं रहे, भाजपा चुनाव नहीं लड़ रही, न उम्मीदवार और न कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहा है, ये चुनाव तो उत्तर प्रदेश की जनता लड़ रही है। आज मोदी का प्रचार वो बहन कर रही है, जिसने पूरी जिंदगी चूल्हे में निकलने वाले धुएं में गुजारी थी और उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन मिला। आज वो बेटी कर रही है, जिसके घर में स्वच्छ भारत अभियान में शौचालय बना और उसे इज्जतघर मिल गया। वो गरीब प्रचार कर रहा है जिसका पीएम आवास योजना में पक्का घर बना और उसे चाबी मिल गई। वो बूढ़े मां बाप कर रहे जिसके बच्चे का आयुष्मान योजना के तहत शहर के बड़े अस्पताल में इलाज हुआ और उसकी जिंदगी बच गई। वो किसान प्रचार कर रहा है जिसे पीएम किसान सम्मान के तहत सीधे खाते में पैसे मिलना सुनिश्चत हुआ है। वो दिव्यांग प्रचार कर रहे हैं, जिन्हें उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं। पुरानी सरकारें उन्हें अपंग और अपाहिज कहती थीं लेकिन मोदी ने उन्हें दिव्यांग कहके सम्मान दिया। उस सुरक्षा जवान के मां बाप मोदी के लिए दुआ मांग रहे हैं, जिसे सीमा पर नए हथियार और बूलेट प्रूफ जैकेट पहुंचाया गया। महामिलावटी लोग चाहे जितनी कोशिश कर लो लेकिन आएगा तो मोदी ही। 
उन्होंने कहा कि भारत आतंक का सबसे बड़ा टार्गेट रहा है और पाकिस्तान इसका गढ रहा है। सपा-बसपा वाले बताएं कि आप आतंकवादियों से डरते हैैं या उनको बचा रहे हैैं। ये आज प्रधानमंत्री बनने के सपने देख रहे हैैं। इन्होंने कभी आतंकवाद रोकने के लिये कोई योजना बताई है क्या। सपा बसपा वाले एक बार भी आतंकवाद पर बोले क्या। मोदी को इतनी गाली दी, लेकिन आतंकवाद को एक भी गाली दी क्या। मत भूलिये ये वही लोग हैैं तो आतंकवादियों से हमदर्दी जता हैैं। जो मोदी को हराने के लिए, पाकिस्तान के झूठ को सच मानते हों, पाकिस्तान का हीरो बनना चाहते हों, उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है। 
उन्होंने कहा कि महामिलावटी लोग सिर्फ आपने परिवार के लिए सोच सकते हैैं। अब नया हिंदुस्तान आतंकियों से डरेगा नहीं। नया हिंदुस्तान आतंकियों के घर में घुसकर मारेगा। जब देश सुरक्षित होगा तभी सामान्य मानवी का जीवन सही से चलेगा। मोदी ने कहा कि 23 मई को इतिहास बनने वाला है। 

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश के वीर शहीदों ने तिरंगे झंडे को लेकर आजादी की लड़ाई लड़ी थी। वो स्वराज के लिए लड़े थे, अब हमें सुराज के लिए लड़ना है। हम तब संकटों से निकलना चाहते थे और अब हम समृद्धियों की ऊंचाइयों को छूना चाहते हैं। तिरंगा ही हमारी प्रेरणा है। 

मोदी ने कहा, सपा-बसपा का एक ही मंत्र है। जात-पात जपना, जनता का माल आपना। इसी लिए उनको ऐसी सरकार चाहिए जो मजबूर हो। लेकिन, तीन चरणों के चुनाव में उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है। मोदी ने कहा कि मैं कभी जाति के नाम राजनीति नहीं करता। मैं राजनीति में आया तो किसी को मेरी जाति के बारे में किसी को नहीं पता था। उन्होंने मायावती पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं उन्होंने  मेरी जाति के बारे में बता दिया। 

हम आलू से सोना नहीं बना सकते

हमारे देश में ऐसे बुद्धिमान और तेजस्वी लोग हैं जो आलू से सोना बनाते हैं। वो काम हम नहीं कर सकते, न मेरी पार्टी कर सकती। जिसको आलू से सोना बनाना है वो उनके पास जाये, हम ऐसा नहीं कर सकते। हम तो कोल्ड स्टोरेज बनाएंगे, आलू का वैल्यू एडिशन बढ़ाएंगे और आलू से चिप्स बनवा सकते हैं और किसानों की आय दोगुना करने के प्रयास कर रहे हैं। कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि पीएम किसान योजना के पैसे मोदी चुनाव बाद वापस ले लेगा। इसका मतलब है कि उन्होंने ये मान लिया है कि 23 मई के बाद मोदी की सरकार बनेगी। मैं वादा करता हूं कि ये पैसा आपका है और आपसे इसको कोई वापस नहीं ले सकता। 

प्रधानमंत्री का पूरा भाषण पढऩे के लिए पेज को अपडेट करते रहें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.