Move to Jagran APP

Loksabha Election 2019 : West UP में भाजपा ने लगाई ताकत, पीएम मोदी 28 को मेरठ में करेंगे चुनावी सभा

विजय शंखनाद सभाओं के कल से सभी लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा ने मतदाताओं की दहलीज तक दस्तक दे दी। अब चरणवार बड़े नेताओं के कार्यक्रम तय किये गये हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 10:43 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 11:44 AM (IST)
Loksabha Election 2019 : West UP में भाजपा ने लगाई ताकत, पीएम मोदी 28 को मेरठ में करेंगे चुनावी सभा
Loksabha Election 2019 : West UP में भाजपा ने लगाई ताकत, पीएम मोदी 28 को मेरठ में करेंगे चुनावी सभा

लखनऊ, जेएनएन। लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी भी हर चरण को लेकर अगल योजना के साथ तैयार है। पहले व दूसरे चरण में प्रदेश के पश्चिमी क्षेत्र में मतदान होना है। इसमें अब पहले चरण के चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी ताकत झोंक दी है। 2014 में इस अंचल ने भाजपा को भरपूर ताकत दी तो इस बार भी इतिहास दोहराने के लिए पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है।

loksabha election banner

विजय शंखनाद सभाओं के कल से सभी लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा ने मतदाताओं की दहलीज तक दस्तक दे दी। अब चरणवार बड़े नेताओं के कार्यक्रम तय किये गये हैं। पश्चिम क्षेत्र के भाजपा अध्यक्ष अश्विनी त्यागी ने चुनावी किला फतेह करने की रणनीति बना ली है। कार्यकर्ताओं को मंत्र देने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह खुद मेरठ पहुंचेंगे जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मार्च को पश्चिम के सबसे बड़े गढ़ मेरठ से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे।

इसके पहले 26 मार्च को अमित शाह मुरादाबाद में संकल्प सभा को संबोधित करने के बाद उसी शाम मेरठ में पश्चिम क्षेत्र के लोकसभा संयोजक, प्रभारी, जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी और लोकसभा के लिए प्रभारी बनाये गये प्रदेश सरकार के मंत्रियों के साथ चुनाव प्रबंधन की बैठक करेंगे।

पश्चिम क्षेत्र की आठ लोकसभा सीट सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में पहले चरण में मतदान है जबकि दूसरे चरण में बुलंदशहर, नगीना और अमरोहा में मतदान होना है। पश्चिम क्षेत्र की तीन अन्य सीटें रामपुर, मुरादाबाद और संभल में तीसरे चरण में मतदान होना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरे चरण में अमरोहा में सभा आयोजित हो सकती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल सहारनपुर में शाकुंभरी पीठ में पूजन के बाद सहारनपुर लोकसभा क्षेत्र की विजय शंखनाद सभा को संबोधित किया। कल ही केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने नोएडा, लोकसभा चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा ने संभल, मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर, उमा भारती ने मुजफ्फरनगर और दुष्यंत गौतम ने नगीना की सभा से मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाई।

आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा में पार्टी प्रत्याशी हेमा मालिनी के लिए जनसभा करेंगे तो मंत्री धर्म सिंह सैनी और सुरेश राणा बिजनौर प्रचार करेंगे। आज भाजपा चुनाव सह प्रभारी नरोत्तम मिश्र व मंत्री स्वतंत्र देव सिंह फतेहपुर में प्रचार करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.