Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: प्रोफेसर ने प्रत्याशी के समर्थन में किया पोस्ट तो हो गया निलंबन, एमपी में चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला

Lok Sabha Election Madhya Pradesh News मध्य प्रदेश के एक सरकारी कॉलेज के प्रोफेसर को सोशल मीडिया पर पोस्ट करना भारी पड़ गया जिसके बाद उन्हें निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है। साथ ही और भी कई आरोपों का उन्हें दोषी पाया गया है। जानिए क्या है पूरा मामला और किस पोस्ट के खिलाफ उन पर हुई कार्रवाई।

By Sachin Pandey Edited By: Sachin Pandey Published: Thu, 25 Apr 2024 12:18 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2024 12:18 PM (IST)
Madhya Pradesh News: प्रोफेसर ने सोशल मीडिया में उम्मीदवार विशेष के पक्ष में प्रचार किया था।

जागरण संवाददाता, जबलपुर। मध्य प्रदेश में शासकीय कॉलेज के प्रोफेसर को आचार संहिता के उल्लंघन पर निलंबित कर दिया गया है। मामला नरसिंहपुर का है, जहां के शासकीय विवेकानंद स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय के प्रोफेसर सतीश दुबे के खिलाफ ये एक्शन लिया गया है।

loksabha election banner

उम्मीदवार के पक्ष में किया था प्रचार

उन्होंने सोशल मीडिया पर एक उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार-प्रसार किया था। इसे लेकर उन्होंने कई पोस्ट भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जिसके बाद उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। मामले पर एक्शन लेते हुए संभागायुक्त अभय वर्मा ने उनके निलंबन का आदेश जारी कर दिया है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ये हैं दूसरे चरण के सबसे रईस प्रत्‍याशी, सबसे कम संपत्ति वाले 10 चेहरों को भी जान लीजिए

इसके अलावा प्रोफेसर को निर्वाचन कार्यों में भी लापरवाही बरतने का दोषी पाया गया है। जारी आदेश में कहा गया है कि प्रोफेसर को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने, निर्वाचन कार्यों में लापरवाही बरतने, अधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। उन्हें कलेक्टर कार्यालय में संलग्न कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: चुनावी रंग में रंगा ‘मिनी इंडिया’, साढ़े सात हजार फीट की ऊंचाई पर ऐसे हो रहा है प्रचार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.