Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में चुनाव खत्म, पड़ोसी राज्यों में मोर्चा संभालेंगे सीएम साय; राहुल गांधी के सारथी बनेंगे भूपेश बघेल

लोकसभा चुनाव संपन्न होते ही छत्तीसगढ़ के भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज नेता अब अन्य राज्यों में मोर्चा संभालते नजर आएंगे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बुधवार को ओडिशा रवाना हो गए। भाजपा के स्थानीय नेताओं के अनुसार मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मध्य प्रदेश तेलंगाना उत्तरप्रदेश झारखंड महाराष्ट् में भी चुनाव प्रचार कर सकते हैं। प्रदेश में चुनावी महासमर के बीच भी सीएम साय मध्य प्रदेश में सभाएं कर चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Published: Thu, 09 May 2024 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2024 06:00 AM (IST)
पड़ोसी राज्यों में मोर्चा संभालेंगे सीएम साय; राहुल गांधी के सारथी बनेंगे भूपेश बघेल

 जेएनएन, रायपुर। लोकसभा चुनाव संपन्न होते ही छत्तीसगढ़ के भाजपा-कांग्रेस के दिग्गज नेता अब अन्य राज्यों में मोर्चा संभालते नजर आएंगे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बुधवार को ओडिशा रवाना हो गए। भाजपा के स्थानीय नेताओं के अनुसार, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मध्य प्रदेश, तेलंगाना, उत्तरप्रदेश, झारखंड, महाराष्ट् में भी चुनाव प्रचार कर सकते हैं।

loksabha election banner

प्रदेश में चुनावी महासमर के बीच भी सीएम साय मध्य प्रदेश में सभाएं कर चुके हैं। आदिवासी मुख्यमंत्री होने के नाते पार्टी नेतृत्व ने आदिवासी बहुलता वाले राज्यों के साथ ही अन्य राज्यों में प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है।

इधर, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर एक बार फिर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने भरोसा जताया है। वे रायबरेली के लिए आर्ब्जवर नियुक्त हुए हैं। राहुल को जिताने के लिए वे सारथी की भूमिका में नजर आने वाले हैं। बघेल गुरुवार को रायबरेली के लिए रवाना होंगे। लोकसभा चुनाव के खत्म होने के अगले दिन मुख्यमंत्री साय ने ओडिशा के नवरंगपुर लोकसभा में जनसभा को संबोधित किया वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने काशीपुर जिले में रोड-शो में हिस्सा लिया।

भूपेश का उत्तर प्रदेश जाना भाजपा के लिए शुभ

विजय शर्मा (फोटो)भूपेश बघेल के उत्तर प्रदेश दौरे पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने चुटकी लेते हुए कहा कि उनका उत्तर प्रदेश जाना भाजपा के लिए शुभ होता है। वे जब उत्तर प्रदेश जाते हैं कांग्रेस दो सीट से आगे नहीं बढ़ पाती।। उनकी जो छवि बनी है। इससे कांग्रेस पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। विजय शर्मा ने एनडीए गठबंधन को 400 पार सीटें जीतने का दावा किया।

बघेल का आज से रायबरेली दौरा शुरू

उत्तर प्रदेश के रायबरेली लोकसभा सीट के आर्ब्जवर नियुक्त होने के बाद भूपेश बघेल का उत्तर प्रदेश दौरा नौ मई से शुरू हो रहा है। इस बार रायबरेली लोकसभा सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। इसकी रणनीति की जिम्मेदारी भूपेश बघेल को दी गई है। मालूम हो कि भूपेश बघेल वर्तमान में राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं।

ओडिशा के चुनाव अभियान में जुटेंगे किरण देव

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष किरण देव ओड़िशा के चार दिवसीय चुनावी दौरे पर रवाना हो चुके हैं। बुधवार को रवाना होने के बाद वे 11 मई तक वह कोरापुट, रायगड़ा, गुनपुर,जैपुर, कोटपाड़ में बैठकें और स्थानीय कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे। इस दौरान वह चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

अन्य राज्यों में गूंजेगा मोदी की गारंटी

भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जीत के साथ ही मोदी की गारंटी को दूसरे राज्यों में बेहतर तरीके से प्रस्तुत करने की रणनीति बनाई है। कांग्रेस पदाधिकारियों के मुताबिक कांग्रेस कार्यकाल के दौरान छत्तीसगढ़ माडल की खूबियों का बखान अन्य राज्यों में करेंगे, जो कि भाजपा सरकार के आते ही बंद कर दी गई। भाजपा ने महतारी वंदन, बकाया बोनस की माफी, 3,100 रुपये समर्थन मूल्य में धान खरीदी आदि मोदी की गारंटी के तहत अन्य योजनाओं को दूसरे राज्यों के चुनावी सभाओं में प्रस्तुत करने की योजना बनाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.